बेमेतरा में जनपद पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की गई कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव पारित

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 12, 2024, 9:58 PM IST

bemetara janpad panchayat

bemetara-janpad-panchayat बेमेतरा जनपद पंचायत में अध्यक्ष रेवती साहू और उपाध्यक्ष मिथलेश साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है.

बेमेतरा: प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होते ही नगरीय निकायों में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की कुर्सी पर खतरा मंडराना शुरू हो गया है. बेमेतरा जनपद पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ सदस्यों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, जो पूर्ण बहुमत के साथ पारित हो गया है. इसके चलते अध्यक्ष रेवती साहू और उपाध्यक्ष मिथलेश वर्मा को कुर्सी गंवानी पड़ी है.

अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव पारित: 23 सदस्यों वाले बेमेतरा जनपद पंचायत में अध्यक्ष रेवती साहू और उपाध्यक्ष मिथलेश साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है. एसडीएम सुरुचि सिंह की अध्यक्षता में बेमेतरा जनपद पंचायत में चुनाव की प्रक्रिया संपन्न कराई गई. जिसमें जनपद पंचायत अध्यक्ष रेवती साहू के खिलाफ 19 जनपद सदस्यों ने मतदान किया. साथ ही उपाध्यक्ष मिथलेश साहू के खिलाफ भी 19 सदस्यों ने मतदान किया है. जिसके बाद अध्यक्ष रेवती साहू एवं उपाध्यक्ष मिथिलेश शर्मा को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी. बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने बेमेतरा जनपद पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव पारित होने की जानकारी दी.

सदस्यों ने दिया था अविश्वास आवेदन: बेमेतरा जनपद पंचायत के सदस्यों ने 3 जनवरी को बेमेतरा कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर को विश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन किया था. इसके बाद बेमेतरा कलेक्टर ने एसडीएम सुरुचि सिंह को नोडल अधिकारी बनाकर अविश्वास प्रस्ताव पर फैसले के लिए सम्मेलन की तारीख 12 जनवरी तय की थी. आज बेमेतरा जनपद पंचायत में एसडीएम सुरुचि सिंह की अध्यक्षता में सदस्यों का सम्मेलन बुलाया गया.

नगर पंचायत मारो के अध्यक्ष परमेश्वर मिरी ने छोड़ी कुर्सी, बेमेतरा कलेक्टर को सौंपा इस्तीफा

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में खरगे, सोनिया और चौधरी शामिल नहीं होंगे: कांग्रेस

रामभक्तों के लिए बड़ा ऐलान, छत्तीसगढ़ सरकार कराएगी रामलला के दर्शन

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.