बेमेतरा में जूनी सरोवर धाम मेला की तैयारियों का खाद्य मंत्री ने लिया जायजा

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 18, 2024, 10:43 PM IST

Sarovar Dham Fair preparations in Bemetara

Juni Sarovar Dham Fair in Bemetara: बेमेतरा में सरोवर धाम मेले की तैयारियों का खाद्य मंत्री ने जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को खास दिशा निर्देश दिए.

बेमेतरा: बेमेतरा में लगने वाले जूनी सरोवर धाम मेला की तैयारियां शुरू हो गई है. गुरुवार को खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल ने तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

मेले में आएंगे सीएम साय: दरअसल, बेमेतरा जिला के नवागढ़ ब्लॉक के जूनी सरोवर धाम ढ़नढनी के मेला स्थल में 25 जनवरी को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पहुंचने वाले हैं. यही कारण है कि यहां तैयारियों पर खास ध्यान दिया जा रहा है. कार्यक्रम को देखते हुए प्रदेश के खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल, कलेक्टर रणबीर शर्मा ने जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मेला स्थल का जायजा लिया. साथ ही मुख्यमंत्री की प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर अधिकारियों को तैयारी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

जूनी धाम में लगता है छेरछेरा पुन्नी मेला: नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के जूनी सरोवर धाम ढ़नढ़नी छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थल में शामिल है. जहां शिव मंदिर, हनुमान मंदिर और प्राचीन तालाब है, जिसे जूनी सरोवर धाम कहते हैं. यहां छेरछेरा पूर्णिमा के दिन वर्षों से मेला का आयोजन होता आ रहा है. जो क्षेत्र के ग्रामीणों के आस्था का प्रतीक है. इस बार 17 जनवरी से 25 जनवरी तक मेला का आयोजन किया गया है.

खाद्य मंत्री ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश: खाद्य मंत्री बघेल ने मेला स्थल, सरोवर, हेलीपेड, मंच व्यवस्था, पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल, विद्युत व्यवस्था आदि की जानकारी ली. कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि वे अपने सफाई कर्मचारियों को मेला स्थल में तैनात करें.

बता दें कि 2 जनवरी को खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल की अगुआई में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से जूनी सरोवर मेला में शामिल होने का आमंत्रण दिया गया. मुख्यमंत्री ने इस आमंत्रण के लिए प्रतिनिधिमंडल को धन्यवाद दिया है.

वडोदरा के पास झील में नाव पलटने से 15 की मौत, पिकनिक मनाने गए थे स्कूली बच्चे
छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का श्रेय लेने की मची बीजेपी कांग्रेस में होड़
महासमुंद में दो करोड़ का सोना जब्त, कार के खुफिया चेंबर में छिपाकर तस्करी, बंगाल से महाराष्ट्र जा रहा था माल
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.