बलरामपुर के तातापानी महोत्सव में पैरासेलिंग एडवेंचर स्पोर्ट्स की धूम, गायक उदित नारायण भी फेस्टिवल में होंगे शामिल

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 15, 2024, 4:39 PM IST

Tameshwar Nagar Airstrip Balrampur

Balrampur Tatapani Festival 2024: बलरामपुर के तातापानी महोत्सव को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. यहां सोमवार रात मशहूर गायक उदित नारायण अपनी गायिकी से समां बांधेंगे. वहीं, रामानुजगंज में तामेश्वर नगर हवाई पट्टी पर एडवेंचर स्पोर्स्ट का आयोजन किया गया है. तातापानी फेस्टिवल में लोग पैरासेलिंग का आनंद उठा रहे हैं.

बलरामपुर: बलरामपुर में तीन दिवसीय तातापानी महोत्सव में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. इस बीच तामेश्वर नगर हवाई पट्टी पर एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी आयोजन किया गया है. पैरासेलिंग एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठाने के लिए बड़ी संख्या में लोग रामानुजगंज पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही इस बार तातापानी महोत्सव का स्वरूप भी काफी मनोरम है. यहां लोगों की भीड़ देखते ही बन रही है.

तातापानी महोत्सव की धूम: जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल तातापानी में तीन दिवसीय संक्रान्ति महोत्सव कार्यक्रम की धूम देखने को मिल रही है. छत्तीसगढ़ सहित झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश से हजारों की तादाद में लोग यहां भगवान शिव के दर्शन और पूजा के लिए पहुंच रहे हैं. कई लोग यहां लगने वाले खास मेले को के देखने के लिए भी पहुंच रहे हैं.

एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा रहे लोग:तातापानी से महज दस किलोमीटर दूरी पर ग्राम पंचायत तामेश्वर नगर हवाई पट्टी के मैदान पर पैरासेलिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का आयोजन किया गया है. अंबिकापुर से पैरासेलिंग की टीम यहां पहुंचीं है. यहां संक्रान्ति पर्व पर लोग पैरासेलिंग एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा रहे हैं.

मशहूर गायक उदित नारायण तातापानी में बांधेंगे समां: बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध गायक उदित नारायण सोमवार शाम तातापानी महोत्सव में अपने आवाज से समां बांधेंगे. यहां भारी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना है. यही कारण है कि प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के सख्त इंतजाम किए हैं.

बता दें कि हर साल तातापानी में मकर संक्रांति के मौके पर महोत्सव लगता है. यहां मौजूद गर्म पानी के कुंड में लोग नहाते हैं. लोगों का मानना है कि यहां के पानी में नहाने से वो निरोग हो जाते हैं. इस प्रकार तातापानी फेस्टिवल लोगों को रिफ्रेश करने का काम कर रहा है.

बलरामपुर तातापानी महोत्सव में लगेगा पर्यटकों का मेला, मंदिर परिसर का किया जा रहा कायाकल्प
बलरामपुर में तातापानी महोत्सव का शुभारंभ, सीएम साय ने तातापानी को किया पर्यटन स्थल घोषित
बलरामपुर तातापानी महोत्सव में दुकानदारों के बीच जमकर मारपीट
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.