ETV Bharat / state

Liquor Seized in Bagaha: गन्ने के खेत को बनाया शराब की मिनी फैक्ट्री, दो खेतों से 3000 लीटर चुलाई शराब बरामद

author img

By

Published : Jan 23, 2023, 1:02 PM IST

बिहार के बगहा में भारी मात्रा में चुलाई शराब बरामद (Liquor Seized in Bagaha) की गई है. जिसमें तकरीबन 2500 लीटर अर्धनिर्मित शराब है. शराब के साथ इसे बनाने का उपकरण भी जब्त किया गया है. शराब बनाने का यह धंधा गन्ने के खेत में चलाया जा रहा था. आगे पढ़ें पूरी खबर...

बगहा में 3000 लीटर शराब बरामद
बगहा में 3000 लीटर शराब बरामद

बगहा: बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब तस्कर पुलिस की आंख में धूल झोंक कर शराब बनाने और बेचने के लिए नई-नई तकनीक अपना रहे हैं. बगहा में गन्ने के खेत में शराब की मिनी फैक्ट्री (Mini Liquor Factory in Sugarcane Field) का भंडाफोड़ हुआ है. रामनगर पुलिस ने गन्ना के फसल के बीच संचालित हो रहे दो शराब कारखानों को ध्वस्त किया है. दरअसल गन्ने की फसल के बीचो बीच मशीन लगाकर शराब तैयार किया जा रहा था. कारोबारी बड़ी सतर्कता और चालाकी से शराब निर्माण के काम को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने मौके से 3000 लीटर शराब जब्त किया है.

पढ़ें-शराब के नशे में दूसरी बार हवालात गए हेडमास्टर, छापेमारी में 10 नशेड़ी गिरफ्तार

दो देसी शराब की मिनी फैक्ट्री: गुप्त सूचना के आधार पर जब पुलिस ने टीम बनाकर छापेमारी की तो गन्ना के खेत में शराब को रखने के लिए जमीन में गड्ढा खोदकर ड्रम रखा हुआ मिला. उसी में शराब को रखकर तैयार किया जाता था. सरेह के बीच चल रहे इस मिनी कारखानें की भनक ग्रामीणों को भी नहीं मिली थी. लिहाजा तस्करों का व्यापार और शराब कारोबार आसानी से फलफूल रहा था. जब पुलिस को गुप्त सूचना मिली तो रामनगर थानाध्यक्ष अनन्त राम के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर दो देसी शराब की मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया. इस छापेमारी में भारी मात्रा में अर्धनिर्मित शराब लगभग 3000 लीटर नष्ट किया गया है. हालांकि इस दौरान शराब माफिया भागने में सफल रहे.

मौके से शराब तस्कर फरार: इस मामले में रामनगर एसडीपीओ सत्यनारायण राम ने बताया कि पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष अनंत राम को शराब बनाने की गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद एक टीम का गठन कर चरघरवा गांव में छापेमारी की गई. जहां से दो मिनी देसी शराब फैक्ट्री निर्माण का कारखाना मिला. इस दौरान तीन हजार लीटर चुलाई अर्धनिर्मित शराब विनष्ट किया गया. शराब बनानें में इस्तेमाल मशीनों को भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस की भनक पाकर तस्कर मौके से फरार हो गए हैं, उनकी पहचान को लेकर जमीन और खेत के मालिक के बारे में पता लगाया जा रहा है. इसी के आधार पर केस दर्ज कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

"पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष अनंत राम को शराब बनाने की गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद एक टीम का गठन कर चरघरवा गांव में छापेमारी की गई. जहां से दो मिनी देसी शराब फैक्ट्री निर्माण का कारखाना मिला. इस दौरान 3000 लीटर चुलाई अर्धनिर्मित शराब विनष्ट किया गया. शराब बनानें में इस्तेमाल मशीनों को भी बरामद किया गया है. पुलिस की भनक पाकर तस्कर मौके से फरार हो गए हैं, उनकी पहचान को लेकर जमीन और खेत के मालिक के बारे में पता लगाया जा रहा है. इसी के आधार पर केस दर्ज कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है."- सत्यनारायण राम, SDPO, रामनगर

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.