लोगों को दौड़ा दौड़ाकर चढ़ाता रहा ट्रैक्टर, वैशाली में जमीन विवाद में जमकर चलीं लाठियां, देखें खौफनाक VIDEO

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 5, 2023, 3:49 PM IST

Updated : Dec 5, 2023, 4:00 PM IST

वैशाली में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष

land dispute in Vaishali: वैशाली में जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. एक पक्ष दूसरे पक्ष के लोगों के खून का प्यासा हो गया और कई लोगों को ट्रैक्टर से रौंद डाला. घटना का दिल दहला देने वाला वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

वैशाली में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष

वैशाली: दो पक्षों के बीच खेत का डरेर (मेढ़) जोतने के विवाद में हुई झड़प में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. वहीं आधे दर्जन के करीब लोगों को चोट लगी है. इस झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक पक्ष ट्रैक्टर चला रहा है और दूसरा पक्ष उसको रोकने का प्रयास कर रहा है.

वैशाली में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष: वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि ट्रैक्टर को रोकने के क्रम में किस तरीके से ट्रैक्टर के चपेट में आने से लोग घायल हो रहे हैं. मामला वैशाली के राघोपुर के रुस्तमपुर का बताया गया है. वहीं पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर पहचान कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

तीन लोगों पर चढ़ाया ट्रैक्टर: घायलों में एक का इलाज पटना एनएमसीएच में कराया जा रहा है जबकि दो घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. बताया गया कि रुस्तमपुर ओपी के कर्मोंपुर गांव में जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच खेत जोतने को लेकर जमकर मारपीट हुई. घटना में दोनों पक्ष के करीब तीन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर भर्ती कराया गया.

जमकर चलीं लाठियां: डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद एक घायल को एनएमसीएच रेफर कर दिया. मारपीट में एक पक्ष के मितलाल राय,नदीप राय,एवं दूसरे पक्ष के अखिलेश राय गंभीर रूप से घायल हुए हैं. मित लाल राय का एनएमसीएच में इलाज चल रहा है, जहां स्थिति गंभीर बताई गई है. बता दें कि दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी डंडे चले.

रुस्तमपुर ओपी में प्राथमिकी दर्ज: मामले में दोनों पक्षों ने रुस्तमपुरओपी में प्राथमिकी कराई है. पुलिस ने दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि कर्मोंपुर निवासी पुलिस राय चन्द्रकेत राय,राजदेव राय और मितलाल राय लालमोहन राय के बीच खेत जोतने को लेकर विवाद हुआ, जिसमें दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई.

रणक्षेत्र में तब्दील हुआ इलाका: मित लाल राय अपनी जमीन में खेती करते हैं. वहीं पुलिस राय मित लाल राय के साढ़ू की जमीन लेकर बटाई पर खेती करते हैं. उसी जमीन को जोतने को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई. रुस्तमपुर ओपी प्रभारी प्रभुनाथ राय ने बताया कि खेत के डरेर को लेकर दो पक्षों में विवाद था. इसमें ट्रैक्टर लेकर खेत में एक पक्ष गया था, जिसके बाद दूसरा पक्ष भी मौके पर चला गया. दोनों पक्षों की ओर से हुई झड़प में तीन लोग घायल हुए हैं.

"मामले में दोनों ही पक्षों से एक-एक को गिरफ्तार किया गया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. मौके पर हालात सामान्य है. साथ ही पुलिस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई में लग गई है.""- प्रभु नाथ यादव, थाना अध्यक्ष, रुस्तमपुर ओपी

ये भी पढ़ेंः अवैध बालू खनन : वर्चस्व को लेकर मनेर में फिर गरजी बंदूकें, दो गुटों में 12 घंटे तक चली गोलीबारी


Last Updated :Dec 5, 2023, 4:00 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.