Sheikhpura News: कलश यात्रा के दौरान रथ में दौड़ी बिजली, करंट की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, देखें वीडियो

author img

By

Published : May 22, 2023, 12:57 PM IST

Updated : May 22, 2023, 5:24 PM IST

शेखपुरा में कलश यात्रा में बिजली करंट से दो की मौत

शेखपुरा में बिजली का करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गई. बताया जाता है कि सदर थाना अंतर्गत रसलपुर गांव में यज्ञ को लेकर कलश यात्रा निकाली गई थी. उसी दौरान यज्ञ रथ में 11000 वोल्ट की बिजली का तार सट गया, जिस वजह से रथ में करंट आ गया. इस हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

देखें वीडियो.

शेखपुरा: बिहार के शेखपुरा में कलश यात्रा के दौरान बिजली का करंट लगने से दो युवकों की मौत (Two People Died In sheikhpura) हो गई. सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत रसलपुर गांव में यज्ञ को लेकर कलश यात्रा के दौरान जुलूस के रथ में 11000 वोल्ट बिजली का तार सट गया. जिस वजह से पूरे रथ में करंट प्रवाहित हो गया और रथ पर सवार दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इस घटना में कई लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. साथ ही सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.

ये भी पढ़ें-Jehanabad News: नवविवाहिता की करंट लगने से मौत, परिजनों का आरोप- ससुरालवालों ने दहेज के लिए मार डाला

रथ में बिजली का करंट लगने से हादसा: शेखपुरा थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव में आज से 9 दिवसीय यज्ञ की शुरुआत की गई थी. इसी दौरान हजारों की संख्या में श्रद्धालु कलश यात्रा निकालने के लिए जुलूस में निकले थे. आगे-आगे यज्ञ का रथ चल रहा था, पीछे से श्रद्धालु कलश लिए चल रहे थे. इसी दौरान रथ में 11 हजार वोल्ट के बिजली तार रथ में सटने की वजह से पूरे रथ में करंट आ गया. इस हादसे में रथ को खींचने वाले सभी युवक करंट की चपेट में आ गए. जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. सभी जख्मियों का इलाज निजी क्लिनिक और सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है. इस हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

विधायक ने परिजनों को दी सांत्वना: इस हादसे की खबर मिलने के बाद आसपास के हथियामा, कमता, चितौड़ा समेत अन्य गांव के लोग सदर अस्पताल पहुंचे. वहां जाकर जख्मी लोगों के बारे में हालचाल लिया. इसी बीच इस घटना की सूचना शेखपुरा और बरबीघा के विधायक विजय सम्राट और सुदर्शन कुमार अस्पताल पहुंचे. घायलों के समुचित इलाज का प्रबंध कराने के लिए चिकित्सकों से कहा. वहीं मृतक के परिजनों को सांत्वना दिया. मृतक की पहचान रसलपुर गांव के निवासी राजू कुमार और धीरेंद्र कुमार के रूप में हुई है.

Last Updated :May 22, 2023, 5:24 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.