शेखपुरा: घर में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख

author img

By

Published : Apr 15, 2021, 10:37 AM IST

शॉर्ट सर्किट होने से घर में लगी आग

शेखपुरा में शॉर्ट सर्किट होने से एक घर में आग लग गई. जिससे लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई. दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया.

शेखपुरा: शेखोपुरसराय प्रखंड में बढ़ती गर्मी के साथ ही आगजनी की घटना भी लगातार बढ़ रही है. जिसके तहत बुधवार को विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण शॉर्ट सर्किट होने से एक घर में आग लग गई. इस आगजनी की घटना में लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई. इसकी सूचना दमकल विभाग को दिया गया जो घटनास्थल पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ें- मुंगेर: टीका रामपुर गांव में शॉर्ट सर्किट से 15 घरों में लगी आग, 50 लाख की संपत्ति जलकर राख

आग लगने घर लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख
इस बाबत शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत शेखोपुर डीह गांव निवासी किसान मंटू सिंह ने बताया कि उसके घर के नजदीक से बिजली की हाई टेंशन नंगी तार गुजरती है. जिसके कारण बुधवार को शॉर्ट सर्किट होने से उसके घर में आग लग गई. जिसके साथ ही घर में रखे महीनों के मेहनत से उगाए गए अनाज भी जलकर नष्ट हो गया. इस भीषण आग की सूचना मिलते ही ग्रामीणों के द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग की लपटें अधिक होने के कारण दमकल विभाग को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग घटनास्थल पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. तब तक किसान द्वारा कड़ी मेहनत से उगाया गया अनाज जलकर नष्ट हो गया.

ये भी पढ़ें- बाढ़: खलिहान में रखे पुंज में लगी आग, अनाज जलकर राख

कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
वहीं, ग्रामीण कमलेश प्रसाद सिंह, रैना सिंह, सुनील सिंह प्रवीण सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत विभाग को कई बार आवेदन देकर नंगे बिजली के तार को कवर तार में बदलने का मांग किया गया है. इसके बावजूद भी अब तक बिजली विभाग के द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई. जिसके कारण आए दिन बिजली के शॉर्ट सर्किट से खेतों एवं घरों में आग लग रही है. इसके साथ ही कई जानवर भी करंट के चपेट में आने से मर चुके हैं. जिसको लेकर ग्रामीणों में विद्युत विभाग के विरुद्ध काफी आक्रोश है. इसके साथ ही ग्रामीणों ने बीडीओ एवं सीईओ से पीड़ित को मुआवजा दिलाने की मांग की.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.