बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को फूल और फ्री में हेलमेट, डीएम एसपी ने की बड़ी अपील

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 18, 2024, 4:59 PM IST

raw

Sheohar news: बिना हेलमेट पहने बाइक चलाने वाले लोगों को शिवहर के डीएम एसपी ने अनोखे तरीके से जागरुक किया. बिना हेलमेट के पाए गए बाइक सवारों को फूल भेंट किया गया और निशुल्क हेलमेट भी दी गई. साथ ही लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की गई.

शिवहर: बिहार के शिवहर में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को लेकर लोगों को जागरुक करने की कोशिश की जा रही है. जिले के एसपी अनंत कुमार राय और डीएम खुद सड़क पर उतरे और बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले लोगों को रोककर उन्हें फूल भेंट किया गया. साथ ही लोगों को फ्री में हेलमेट भी बांटी गई.

शिवहर में डीएम एसपी की अनोखी पहल: मौके पर अग्निशमन विभाग के पदाधिकारी, यातायात प्रभारी लक्ष्मी कुमार, महिला थाना प्रभारी कोमल कुमारी सहित विभिन्न स्थानों के थाना अध्यक्ष,तरियानी प्रखंड के छतौनी पंचायत के मुखिया विजय कुमार सिंह और माधोपुर अनंत पंचायत के मुखिया बदामी देवी के पति भिखारी राय सहित आईडीएस के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी सीमा रहमान मौजूद रहे.

बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को फूल: वहीं कार्यक्रम में महिला हेल्पलाइन के जिला समन्वयक रानी कुमारी, आंगनबाड़ी सेविका, सवेरा स्वंय सेवी संस्थान के सचिव मोहन कुमार स्कूली बच्चे मौजूद रहे. जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में बताया कि सड़कों के बढ़ते प्रयोग ने जीवन सुरक्षा के पहलुओं को भी प्रभावित किया है, जिसके कारण सड़क दुर्घटनाएं बढ़ी हैं.

"सड़क हादसे में हताहत होने वालों की संख्या में व्यापक वृद्धि हुई है. सड़क दुर्घटना में निरंतर हो रही वृद्धि एवं उनके कारण हुई मौत राष्ट्रीय स्तर पर आज सर्वाधिक चिंता का विषय बनी हुई है."-जिलाधिकारी

एसपी की लोगों से अपील: पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार राय ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सड़क पर चले, सावधानी पूर्वक चले और हेलमेट पहन कर चले. आपका जीवन बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि जिला के चौक चौराहा पर यातायात उल्लंघन करने वालों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने के लिए रोको -टोको अभियान चलाया गया है.

रोको -टोको अभियान: जिला प्रशासन की टीम ने विभिन्न चौक चौराहा से होते हुए शहर में जागरूकता फ्लैग मार्च निकाला और लोगों को सड़क पर चलने के नियम के बारे में जागरूक किया. बिना हेलमेट वालों को गुलाब का फूल भेंट किया गया और हेलमेट प्रशासन की ओर से निशुल्क दी गई. साथ ही लोगों से सड़क पर हेलमेट पहनकर और परिवहन नियम का पालन करने की अपील की गई.

यह भी पढ़ेंः Patna Traffic Rules: बिना परमिट नहीं चलेगी ऑटो, रुट निर्धारण के साथ ही जाम से मिलेगी निजात

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.