ETV Bharat / state

छपराः 'रोटी बैंक' ने मनाई पहली वर्षगांठ, खाना डोनेट करने वालों को किया सम्मानित

author img

By

Published : Oct 11, 2019, 4:31 PM IST

एसपी हर किशोर राय ने कहा कि संस्था को खाना डोनेट देने वालों को खाना बनाते समय साफ-सफाई का ख्याल रखना चाहिए. साथ ही रोटी बैंक के सदस्यों को शुभकामना देते हुए कहा कि अंतिम भूखे व्यक्ति तक खाना पहुंचाने का आपका मुहिम यूं ही जारी रहे.

छपरा

छपराः 'इतना लो थाली में, व्यर्थ न जाए नाली में' के नारे के साथ जिले में काम कर रहे 'रोटी बैंक' ने पहली वर्षगांठ मनाई. इस अवसर पर अन्नदाता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसका उद्धाटन एसपी हर किशोर राय, जेपी यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह और राम कृष्ण मिशन के स्वामी अतिदेवानंद जी महाराज ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

छपरा
खाना डोनेट करने वालों को सम्मानित करते एसपी और कुलपति

कक्षा एक की छात्रा सम्मानित
रोटी बैंक ने अन्नदाता सम्मान समारोह में स्थानीय पत्रकारों, समाजसेवी और स्थानीय स्तर पर संस्था को आर्थिक मदद करने और खाना डोनेट कराने वाले परिवारों को अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. इस क्रम में कक्षा एक में पढ़ने वाली छात्रा अंशिका मिश्रा को भी एसपी हर किशोर राय के हाथों सम्मानित दिया गया. अंशिका रोज अपने घर से खाना लाकर रोटी बैंक में देती है.

पेश है रिपोर्ट

'रोटी बैंक' के काम की सराहना
एसपी हर किशोर राय ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रोटी बैंक अपने कामों को बखूबी अंजाम दे रहा है. संस्था को खाना डोनेट देने वालों को खाना बनाते समय साफ-सफाई का ख्याल रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि अंतिम भूखे व्यक्ति तक खाना पहुंचाने का रोटी बैंक का मुहिम यूं ही जारी रहे. मौके पर शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. बता दें कि रोटी बैंक छपरा में घूम-घूमकर हर दिन सैंकडों जरूरतमंदों को खाना खिलाता है.

Intro: रोटी बैंक वार्षिकौत्सव।छ्परा से पंकज श्रीवास्तव की रिपोर्ट। छ्परा।इतना लो थाली मे व्यर्थ न जाये नाली मे का नारा देने वाले छ्परा के रोटी बैंक का आज एक वर्ष पुरा होने पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उदघाटन छ्परा के एसपी हर किशोर राय जयप्रकाश विश्व विधालय के कुलपति प्रोफेसर हरिकेश सिंह राम कृष्ण मिशन के स्वामी अतिदेवानन्द जी महाराज ने सयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।


Body: इस अवसर पर छ्परा एसपी हर किशोर राय ने कहा की ये सभी अपने कार्यो को बखुबी अंजाम दे रहे है।वे सभी लोगो को गुणवत्ता पूर्वक खाना खिलाते है।इस कारण ये इतने कम समय में भी काफी लोक प्रिय हुये हैं और छ्परा एसपी ने कहा की हमारी तरफ से जो मदद चाहिये ।वो मै पुरा करुगा।वही छ्परा कचहरी स्टेशन के आरपीएफ प्रभारी संजय पांडेय ने अपने संबोधन मे काफी साहित्यिक भाषण देते हुए कहा की यह महापुरुषोँ की धरती है और यहा से गरीबो और असहाय लोगों को भोजन देने का जो आन्दोलन चल रहा है।वह काबिले-तारीफ है।


Conclusion: अपने सम्बोधन मे जय प्रकाश विश्व विद्यालय के कुलपति प्रोफेसर ह री केश सिंह ने कहा की जानवर से लेकर आदमी और देवताओ को भी भूख लगती है।वही इसका प्रतीक काशी स्थित बाबा विश्वनाथ जी के सामने ही माता अन्नपूर्णा का भी मंदिर है।वही इस कार्यक्रम मे रोटी बैंक को प्रतिदिन आर्थिक मदद और खाना देने वालो मिडिया से जुड़े लोगो और अन्य सामाजिक लोगो को सम्मानित किया गया। बाईट संजय पांडेय आर पी एफ का भाषण बाईट हर किशोर राय एसपी छ्परा का भाषण बाईट प्रो हरि केश सिंह कुलपति जयप्रकाश विश्व विद्यालय छ्परा का भाषण
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.