Chapra News: DRM ने छपरा जंक्शन का किया निरीक्षण, बोले- तीन नए प्लेटफार्म के साथ सेकेंड एंट्रेंस की मिलेगी सौगात

author img

By

Published : Aug 17, 2023, 5:33 PM IST

डीआरएम ने छपरा जंक्शन का किया निरीक्षण

छपरा जंक्शन का डीआरएम ने निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि छपरा जंक्शन रेल यार्ड का रीमॉडलिंग किया जा रहा है और उसके बाद यहां पर तीन नए प्लेटफार्म के साथ सेकंड एंट्रेंस और अन्य कई नई सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी. पढ़ें पूरी खबर

डीआरएम ने छपरा जंक्शन का किया निरीक्षण

छपरा: अब वाराणसी मंडल के क्लास वन स्टेशन छपरा जंक्शन की सेकेंड एंट्री और तीन नए प्लेटफॉर्म की सौगात इस साल के अंत तक मिल जाएगी. रेलवे वाराणसी मंडल की नए मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव ने आज (गुरुवार) छपरा जंक्शन का निरीक्षण किया. इसके बाद वे छपरा ग्रामीण स्टेशन भी गए और सीमेंट व्यापारियों से उन्होंने काफी देर तक चर्चा की. उन्होंने कहा कि छपरा जंक्शन रेल यार्ड की रीमॉडलिंग की जा रही है. उसके बाद यहां पर तीन नए प्लेटफार्म के साथ सेकेंड एंट्रेंस और अन्य कई नई सुविधाएं यात्रियों के लिए उपलब्ध हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: Chapra News: आरपीएफ कमांडेंट ने किया छपरा जंक्शन का निरीक्षण, जल्द ही बनेगा RPF कर्मियों के लिए बैरक

डीआरएम ने छपरा जंक्शन का किया निरीक्षण: मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि छपरा वाराणसी रेल खंड का कुछ काम अभी माझी पुल के निर्माण के कार्य के कारण रुका हुआ है. यह निर्माण कार्य भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा. उसके बाद छपरा से वाराणसी मार्ग पूर्ण तरह से विद्युतीकरण कर डबलिंग हो जाएगा. इसके बाद मंडल रेल प्रबंधक सड़क मार्ग से छपरा ग्रामीण स्टेशन पहुंचे. उन्होंने कहा कि छपरा स्टेशन सिर्फ माल गोदाम के लिए काम आता है. यहां सीमेंट की रेक और अनाज की यहां लोडिंग की जाती है. वहीं छपरा सदर के विधायक डॉ सीएन गुप्ता ने एक ज्ञापन भी सौंपा.

"छपरा रेल यार्ड की रीमॉडलिंग के बाद छपरा से पटना ट्रेन चलाने की संभावना है. इसके लिए हम लोग प्रयासरत हैं. बहरहाल छपरा जंक्शन रेल यार्ड का रीमॉडलिंग किया जा रहा है. उसके बाद यहां पर तीन नए प्लेटफार्म के साथ सेकंड एंट्रेंस और अन्य कई नई सुविधाएं यात्रियों के लिए उपलब्ध हो जाएगी."- विनीत कुमार श्रीवास्तव, मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी

छपरा जंक्शन को मिल जाएंगे तीन नये प्लेटफार्म: आपको बता दें कि छपरा जंक्शन में फिलहाल पांच प्लेटफॉर्म है. तीन नये प्लेटफॉर्म से छपरा जंक्शन को कुल आठ प्लेटफॉर्म मिल जाएंगे. सेकेंड एंट्री के निर्माण से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी. ग्रामीण क्षेत्रों को लोगों को शहर में इंट्री नहीं करनी पड़ेगी और जाम की समस्या से दो चार नहीं होना पड़ेगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.