'बिहार को इस्लामिक राज्य घोषित करना है तो नीतीश बिहार विधानमंडल का सत्र बुलाए', BJP ने दी JDU को चेतावनी

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 28, 2023, 7:39 PM IST

भाजपा नेता प्रेम कुमार ने बिहार सरकार पर बोला हमला

BJP Leader Prem Kumar Attacks On CM Nitish: रोहतास में भाजपा नेता प्रेम कुमार ने बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोला है. प्रेम कुमार ने बिहार के सरकारी स्कूलों में हिंदु त्योहारों में छुट्टियों की कटौती को लेकर सीएम नीतीश को कटघरे में खड़ा कर तुष्टीकरण का आरोप लगाया है.

भाजपा नेता प्रेम कुमार ने बिहार सरकार पर बोला हमला

रोहतास: बिहार के रोहतास में भाजपा नेता प्रेम कुमार ने स्कूलों में छुट्टियों की कटौती को लेकर सूबे की सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा बिहार को किसी भी कीमत पर इस्लामिक राज्य नहीं बनने देगी. प्रेम कुमार ने नीतीश पर तुष्टीकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी कि वो चाहे जितनी भी कोशिश करें, लेकिन यह लागू नहीं होगा. ये बातें उन्होंने डेहरी में भाजपा कार्यकर्ताओं व पार्टी के पदाधिकारी के साथ बैठक में कही.

'बिहार का इस्लामिकरण': इसके उपरांत उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 की छुट्टी का कैलेंडर देखकर कोई भी कह सकता है कि बहुसंख्यक हिंदुओं को अपमानित करने वाली महागठबंधन की सरकार है. हिंदुओं के महत्वपूर्ण त्योहारों जैसे मकर संक्रांति, महाशिवरात्रि, रक्षाबंधन आदी की छुट्टी रद्द कर दी गई है. वहीं ईद की छुट्टी को बढ़ाकर तीन दिन कर दिया है. राज्य सरकार बिहार का इस्लामिकरण करना चाहती है.

"बिहार को इस्लामिक राज्य घोषित करना है तो नीतीश कुमार बिहार विधानमंडल का सत्र बुलाएं. यह राज्य का इस्लामीकरण नहीं तो और क्या है ? नीतीश कुमार के इस फैसले का भारतीय जनता पार्टी विरोध करती है. उन्हें अपना फैसला वापस लेना पड़ेगा, नहीं तो भारतीय जनता पार्टी सड़क पर उतरकर हिंदुओं के लिए लड़ाई लड़ेगी."- प्रेम कुमार, पूर्व मंत्री सह भाजपा नेता

'बिहार में जंगल राज': पूर्व मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार में अपराध चरम सीमा पर है. राज्य सरकार के फैसले भी हिंदु विरोधी हैं. ये सब इसलिए हो रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से जंगल राज के साथ है. कहा कि भ्रष्टाचार हर तरफ पांव पसारे हुए है. और अब हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

शिक्षा विभाग ने छुट्टियों में की कटौती: शिक्षा विभाग द्वारा वर्ष 2024 के लिए जारी कैलेंडर में रक्षाबंधन, महाशिवरात्रि, जन्माष्टमी, सहित कुछ अन्य त्योहारों की छुट्टी को खत्म कर दिया है. वहीं, मुस्लिम पर्व ईद में तीन दिनों की छुट्टी कर दी गई है. जिसके बाद से ही विपक्षी दल, खास तौर से भाजपा हमलावर है.

पढ़ें: 'लोगों की भावना के साथ सरकार खड़ी है, CM जरूर हस्तक्षेप करेंगे', स्कूलों में छुट्टी में कटौती पर अशोक चौधरी का बयान

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.