चूड़ा-दही भोज का सियासी संदेश, लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं और जनता को खुश करने में जुटे नेता

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 16, 2024, 1:52 PM IST

मकर संक्रांति 2024

Chuda Dahi Bhoj In Purnea: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर तमाम पार्टियों के नेताओं की सक्रियता जनता के बीच बढ़ गई है. मकर संक्रांति के मौके पर बिहार में कई पार्टियों द्वारा दिया गया दही चूड़ा भोज इसका प्रमाण है. पूर्णिया में तो जेडीयू और बीजेपी के साथ-साथ जाप ने भी इस मौके पर कोई कसर नहीं छोड़ी.

पूर्णिया में अलग-अलग पार्टी के बैनर तले दही चूड़ा भोज

पूर्णियाः बिहार में रविवार और सोमवार को मकर संक्रांति की धूम रही. पूर्णिया में भी अलग-अलग पार्टी के बैनर तले इस अवसर भोज का आयोजन किया गया. वहीं नेताओं ने अपनी-अपनी बात जनता के बीच रखी. जिसमें साफ तौर पर दिख रहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं ने जनता और कार्यकर्ताओं को अपने-अपने खेमे में बुलाया है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि चुनाव में जनता किसकी होती है.

पूर्णिया के कला भवन में भोज का आयोजनः पूर्णिया के भाजपा विधायक विजय खेमका ने मकर संक्रांति के व्रत पर पूर्णिया के कला भवन में भोज का आयोजन किया. हालांकि ये भोज तो एक बहाना था आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जनता को लुभाने की एक पहल थी. यह भोज सिर्फ भाजपा के द्वारा ही नहीं दिया गया बल्कि जदयू मंत्री लेसी सिंह और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव के द्वारा भी दिया गया.

दही चूड़ा भोज में शामिल लोग
दही चूड़ा भोज में शामिल लोग

"मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर इस कला भवन में पूर्णिया की जनता, पार्टी कार्यकर्ता, समाजिक संगठन के कार्यकर्ता सभी शामिल हुए हैं. कबीर मठ के संत ने दीप प्रज्ववलित कर पूजा की है. इस पौराणिक महत्व को विशेष रूप देते हुए पूरे देश में और बिहार में इसका आयोजन हुआ है"- विजय खेमका, भाजपा विधायक

पप्पू यादव ने भी दिया दही-चूड़ा भोजः जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने भी अपनी पार्टी के बैनर तले भोज का आयोजन किया. जहां मौजूद पप्पू यादव पहले तो राहुल गांधी की बढ़ाई करते नहीं थके उसके बाद अंत में उन्होंने नेता सर्फ मोदी आडवाणी और गडकरी को ही माना. उन्होंने कहा कि वो बाजपेयी और आडवाणी जी का सम्मान करते हैं और वो सिर्फ दो ही नेता को जानते हैं. नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी, जिन्होंने विकास किया है और किसी नेता को नहीं जानते.

"राहुल जी चल रहे हैं. पद यात्रा कर रहे हैं. 6 किलोमिटर पैदल चलकर दिखाए हैं. वो झाड़ू लेकर साफ सड़क की सफाई नहीं कर रहे हैं. हम उनकी पद यात्रा के साथ हैं, उनके विचारों के साथ हैं"- पप्पू यादव, संरक्षक जाप

दही चूड़ा भोज में मंत्री लेसी
दही चूड़ा भोज में मंत्री लेसी

"हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी भोज का आयोजन किया गया है. इसका मुख्य उद्देश्य जिला का विकास और राज्य का विकास करना है"- लेसी सिंह, मंत्री, जदयू

जनता को लुभाने में जुटे नेताः बिहार सरकार की खाद एवं उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह ने अपने आवास पर भोज का आयोजन किया था. जहां पर जदयू कार्यकर्ताओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों भी भोज शामिल हुए. लेसी सिंह खुद ही स्थानीय लोग को अपने हाथ से दही खिलाते दिखाई दीं. ये तो होता ही है कि चुनाव से पहले अगर कोई पर्व हो तो तमाम पार्टी के नेता आसानी से उपलब्ध होकर जनता से रूबरू होते हैं. अब देखना ये है कि इन सब का फायदा आगामी चुनाव में किसे कितना होता है.

ये भी पढ़ेंः लालू यादव का चूड़ा-दही भोज, नेताओं और समर्थकों के आने का सिलसिला जारी, CM नीतीश भी पहुंचे

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.