ETV Bharat / state

पूर्णिया में एक हफ्ते में 6922 लीटर विदेशी शराब बरामद, 7 तस्कर गिरफ्तार

author img

By

Published : Dec 9, 2020, 7:28 PM IST

पूर्णिया
पूर्णिया

पूर्णिया में एक सप्ताह में उत्पाद विभाग की टीम ने 6922 लीटर विदेशी शराब के साथ 7 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. बरामद शराब की कीमत लगभग 70 लाख रुपये बतायी जा रही है.

पूर्णिया: उत्पाद विभाग की टीम बंगाल से पूर्णिया के रास्ते बिहार के अन्य जिलों में विदेशी शराब की हो रही तस्करी को लेकर वाहन चेकिंग कर रही है. पिछले एक सप्ताह में उत्पाद विभाग को बड़ी सफलता मिली है. उत्पाद विभाग की टीम ने 6922 लीटर विदेशी शराब के साथ शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. साथ ही कई महंगी गाड़ियां भी जब्त की गई है.

भारी मात्रा में शराब बरामद
उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि पूर्णिया के बंगाल चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम लगातार शराब माफियाओं पर नजर रखी हुई है. पिछले एक सप्ताह में उत्पाद विभाग की टीम ने 6922 लीटर विदेशी शराब के साथ 7 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. शराब की कीमत लगभग 70 लाख रुपये बतायी जा रही है. उन्होंने कहा कि जब से बिहार में शराबबंदी हुई है, उसके बाद से शराब की तस्करी में काफी बढ़ोतरी होते देखी जा रही है. जिसको लेकर छापेमारी की जा रही है.

बंगाल से लायी जा रही थी शराब की खेप
शराब तस्करों की ओर से अलग-अलग तरीकों से बंगाल से शराब की बड़ी खेप तस्करी के लिए बिहार के कई जिलों में ले जायी जा रही है. शराब तस्करी में तस्करों की ओर से महंगी गाड़ियों इस्तेमाल किया जा रहा हैं. ऐसे तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उत्पाद विभाग सक्रिय हो गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.