'जो नाव पर बैठेगा उसको हम पार कराएंगे', नीतीश ने कैबिनेट का दिया ऑफर तो मुलायम हुए मुकेश सहनी!

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 28, 2023, 7:32 PM IST

Updated : Nov 28, 2023, 7:49 PM IST

नीतीश कुमार को लेकर मुकेश सहनी के बदले तेवर

VIP Chief Mukesh Sahani: विकासशील इंसान पार्टी ने अब तक किसी भी गठबंधन में जाने का फैसला नहीं लिया है. विकासशील पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी जनता की नब्ज टटोलना में जुटे हैं. इन सबके बीच मुकेश सहनी और नीतीश कुमार के बीच बातचीत के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. सहनी के तेवर भी सीएम को लेकर नरम दिख रहे हैं.

मुकेश सहनी के तेवर हुए नरम

पटना: विकासशील इंसान पार्टी ना तो इंडिया गठबंधन का हिस्सा है ना ही एनडीए में अब तक वह शामिल हुई है. विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी एक सप्ताह के अंदर 14 रैली करने जा रहे हैं. बिहार झारखंड और उत्तर प्रदेश में रैली होगी. इधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुकेश सहनी के बीच हुई बातचीत सुर्खियां बनी हुई है.

मुकेश सहनी के बदले तेवर: मिल रही जानकारी के मुताबिक मुकेश सहनी को नीतीश कैबिनेट में शामिल होने का न्योता मिला है. इधर नीतीश कुमार को लेकर मुकेश सहनी के रुख में भी बदलाव आया है. मुकेश सहनी नीतीश कुमार को लेकर मुलायम हैं और आलोचना करने से भी बच रहे हैं.

ईटीवी भारत GFX
ईटीवी भारत GFX

'नीतीश कुमार से हमारे अच्छे संबंध': ईटीवी भारत संवाददाता ने मुकेश सहनी से जब पूछा कि क्या आप नीतीश कैबिनेट का हिस्सा होंगे तो मुकेश सहनी ने कहा कि नीतीश कुमार से हमारे अच्छे संबंध हैं और वह बिहार के लिए बेहतर काम कर रहे हैं. आरक्षण बढ़ाने का जो उन्होंने फैसला लिया है इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद करता हूं.

"चुनाव में जो हमारे नाव पर सवार होंगे, सरकार में आएंगे. मेरी लड़ाई निषाद आरक्षण को लेकर है. अगर निषाद समुदाय को आरक्षण नहीं मिला तो हम भाजपा को हराने के लिए काम करेंगे."- मुकेश सहनी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, वीआईपी

क्या हो गई है डील?: विकासशील इंसान पार्टी को गठबंधन की तलाश है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी को जहां बीजेपी से निषाद आरक्षण की उम्मीद है. वहीं नीतीश कुमार से कैबिनेट बर्थ की उम्मीद है. मुकेश सहनी नीतीश कुमार को लेकर नरम दिखे और आलोचना करने से बचते रहे. ऐसे में साफ है कि नीतीश कुमार से मुकेश सहनी की नजदीकियां बढ़ रही हैं.

ऑफर वाली बात पर सहनी ने नहीं किया इनकार: नीतीश कैबिनेट में ऑफर के बात से भी मुकेश सहनी ने इनकार नहीं किया और अच्छे संबंधों का हवाला दिया. अनौपचारिक बातचीत के दौरान मुकेश सहनी ने कहा कि जब तक इंगेजमेंट नहीं हो जाता है तब तक शादी नहीं मानी जाती है थोड़ा और इंतजार कीजिए.

इसे भी पढ़ेंः Nishad Reservation sankalp yatra: मुकेश सहनी ने 100 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Last Updated :Nov 28, 2023, 7:49 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.