Watch Video: बालू कारोबारी की हत्या से पहले पुलिस गई थी घर, मृतक के भाई के साथ की मारपीट

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 11, 2023, 2:13 PM IST

मृतक के भाई की पुलिस ने की थी पिटाई

Watch Video: बालू कारोबारी की हत्या से पहले पुलिस गई थी घर, मृतक के भाई के साथ की मारपीट

Police Beaten Sand Trader Devraj Kumar Brother : पटना में बालू कारोबारी देवराज कुमार की हत्या से कुछ देर पहले पुलिस ने उनके छोटे भाई की घर में घुसकर पिटाई की थी. इसके बाद अवैध खनन के मामले में उसे थाने लेकर चली गई. इस पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

देखें VIDEO

पटना: राजधानी पटना के पालीगंज अनुमंडल के बालू कारोबारी देवराज कुमार उर्फ लालू की हत्या के 7 दिन बाद एक वीडियो सामने आया है. जिस के बारे में बताया जा रहा है कि ये वीडियो मृतक के गांव का है, जहां हत्या से कुछ देर पहले यानी 5 नवंबर की देर शाम पालीगंज डीएसपी प्रीतम कुमार की नेतृत्व में गांव में अवैध खनन को लेकर छापेमारी की जा रही थी.

पुलिस द्वारा मृतक के भाई की पिटाईः बताया जाता है कि छापेमारी के दौरान मृतक के घर पर चढ़कर डीएसपी और उनकी पुलिस टीम के द्वारा मृतक के भाई पिंटू कुमार के साथ जबरन मारपीट और गाली गलौज की गई थी. इसमें साफ तौर पर देखा जा सकते है कि किस तरह से चारों तरफ से पुलिस मृतक के छोटे भाई पिंटू कुमार को घेर रखी है और जमकर उसकी पिटाई की जा रही है. बीच बचाव करने पहुंचे उनके पिता और घर के सदस्यों के साथ भी पुलिस के द्वारा मारपीट की गई.

भाई को थाने से छुड़ाने गया था देवराजः इसके बाद अवैध खनन के मामले में पुलिस पिंटू को हिरासत में लेकर थाना लाई. साथ ही घर पर लगे थार वाहन को भी पुलिस ने जब्त कर लिया. जिसको छुड़ाने के लिए खुद पिंटू के बड़े भाई देवराज पटना से रानीतलाब थाना देर रात पहुंचे थे और भाई को छुड़ाने के बाद घर लौट रहे थे, उसी दौरान थाने के पास उनकी हत्या कर दी गई. हालांकी इस वायरल वीडियो की पुष्टि ईटीवी भारत नहीं करता है.

क्या है पुलिस का कहना?: वहीं, जब वायरल वीडियो को लेकर पटना पश्चिम सिटी एसपी राजेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस को ऐसी सूचना थी कि गांव में अवैध खनन किया जा रहा है. इसके बाद पुलिस की टीम छापेमारी करने पहुंची थी इसी में पिंटू कुमार और उसके थार वाहन को पकड़कर थाना लाया गया था. जिसके बाद पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया और जब उसके भाई देवराज छुड़ाने आए और छुड़ाकर घर जा रहे थे, तभी थाना के पास उसकी हत्या कर दी गई.


भाजपा सांसद ने की पिटाई की निंदाः इधर वीडियो सामने आने के बाद स्थानीय भाजपा सांसद रामकृपाल यादव भी वीडियो देखकर भड़क गए और कहा कि यह कहां तक सही है, घर पर चढ़कर पुलिस के द्वारा उनके भाई की पिटाई की गई और उनके पिता और घर के महिलाओं के साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार किया गया. यहां तक की घर पर लगे थार वाहन को भी जब्त कर लिया गया, यह समझ में नहीं आ रहा है कि थार में क्या अवैध बालू लोड था.

"वीडियो मैंने भी देखा है. इसको लेकर पटना एसएसपी से भी बात की है और उचित कार्रवाई करने की मांग की है. घर पर चढ़कर जिस तरह पुलिस के द्वारा मृतक के भाई की पिटाई की गई और उनके पिता और घर की महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया ये सही नहीं है"- रामकृपाल यादव, भाजपा सांसद

ये भी पढ़ेंः

Sand Trader Murdered In Patna : पटना में बालू कारोबारी की हत्या, फॉर्च्यूनर रुकवाकर मारी गोली

'बिहार में कानून व्यवस्था खत्म है, नीतीश कुमार चुपचाप सिर्फ तमाशा देख रहे'- BJP नेता

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.