पशुपति पारस को चिराग पासवान ने दिया बड़ा झटका, वैशाली सांसद वीणा देवी ने थामा LJPR का दामन

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 28, 2023, 6:02 PM IST

Updated : Nov 28, 2023, 6:14 PM IST

पारस गुट से अलग हुईं वीणा देवी

Lok Janshakti Party Foundation Day: लोक जनशक्ति पार्टी का आज 28 नवंबर को स्थापना दिवस है. पार्टी में दो फाड़ के बाद पटना और हाजीपुर में अलग-अलग कार्यक्रम हुए. पटना में चिराग पासवान तो हाजीपुर में पशुपति पारस कार्यक्रम में मौजूद रहे. हालांकि इस दौरान चिराग ने चाचा पारस को बड़ा झटका दिया है. चिराग पासवान के साथ पारस गुट की सांसद वीणा देवी मंच पर नजर आईं. इसके साथ ही बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है.

पशुपति पारस को चिराग पासवान ने दिया बड़ा झटका

पटना: बिहार में चाचा पशुपति पारस और भतीजे चिराग पासवान के बीच कभी भी जुबानी हमला थमता नहीं है. दोनों एक दूसरे पर कटाक्ष करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं. इसी बीच पटना से एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने पारस गुट में खलबली मचा दी है. इस तस्वीर के सामने आने के बाद चाचा पारस को तगड़ा झटका लगा है.

पारस गुट से अलग हुईं वीणा देवी: दरअसल पटना के बापू सभागार में चिराग पासवान, पार्टी की स्थापना दिवस कार्यक्रम में मौजूद रहे. इस दौरान उनके साथ वैशाली सांसद वीणा देवी भी नजर आईं. वीणा देवी, पशुपति पारस गुट की हैं, लेकिन जिस तरह से वो चिराग पासवान के साथ मंच पर नजर आईं उसे बिहार का सियासी पारा एक बार फिर से गर्म हो गया है.

चिराग पासवान और वीणा देवी साथ
चिराग पासवान और वीणा देवी साथ

"वैशाली से सांसद वीणा देवी ने एक बार फिर से चिराग पासवान की पार्टी का दामन थामते हुए केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस पर जमकर बरसीं .उन्होंने कहा कि मेरे साथ छलावा किया गया. मैं उस समय समझ नहीं पाई कि कौन क्या है. रामविलास पासवान का उत्तराधिकारी कौन है. मैं किसी के बहकावे में आ गई थी जिस कारण से मैं केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के साथ चली गई थी."- वीणा देवी, वैशाली सांसद

'मैं चिराग के साथ खड़ी हूं': वीणा देवी ने कहा कि शाम का भूला सुबह घर लौट आए तो उसको भूला नहीं कहते हैं. मुझे जैसे ही समझ आया वैसे ही मैं चिराग के साथ खड़ी हो गई. चिराग पासवान बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन के साथ आगे बढ़ रहे हैं. इसने मुझे काफी प्रभावित किया और इसका नतीजा है कि मैं अब चिराग पासवान के साथ हूं और आगे भी रहूंगी. चिराग पासवान पढ़े-लिखे शिक्षित के साथ सभी वर्गों के लिए सोचते हैं और लोजपा की मैं पुरानी नेत्री हूं और अभी भी हूं.

बापू सभागार में मनाया गया स्थापना दिवस
बापू सभागार में मनाया गया स्थापना दिवस

चिराग पासवान का चाचा पारस को झटका: इस दौरान चिराग पासवान ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि वीणा देवी हम लोगों के साथ चुनाव लड़ीं, हमने उनके प्रचार प्रसार में भी पसीना बहाने का काम किया. वीणा देवी हम लोगों के साथ हैं मिलकर काम करेंगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमारे घर परिवार और पार्टी को तोड़ने का काम किया, मुझे झुकाने की कोशिश की लेकिन चिराग पासवान झुकने वाला नहीं है.

नीतीश कुमार पर चिराग का हमला: नीतीश कुमार को चिराग पासवान से डर लगता है. नीतीश कुमार को हमने थर्ड पार्टी के रूप में बिहार लाने का काम किया ,इसलिए उन्होंने चिराग को बुझाने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन अब चिराग पासवान बिहार के सभी घरों में चिराग जलाने का काम करेगा. बिहार के सभी लोग एक साथ मिलकर 2024 लोकसभा चुनाव और 2025 विधानसभा चुनाव में दिखाने का काम करेंगे.

वीणा देवी कौन है:? बता दे कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी एमएलसी दिनेश सिंह हैं. दिनेश सिंह की पत्नी हाजीपुर सांसद वीणा देवी हैं. वीणा देवी पारस गुट में हैं लेकिन 2022 से ही उनके चिराग गुट में आने की चर्चाएं हो रही थी.

पढ़ें- Opposition unity पर बोलीं सांसद वीणा देवी- 'नरेंद्र मोदी कोई गाजर मूली नहीं कि कोई भी उखाड़ फेंकेगा'

Last Updated :Nov 28, 2023, 6:14 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.