चिराग पासवान के घर भोज में पहुंचे कुशवाहा और मांझी, नीतीश कुमार को लेकर कही बड़ी बात

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 17, 2024, 5:38 PM IST

पटना में चिराग पासवान के आवास पर दही-चूड़ा भोज में पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी

पटना में चिराग पासवान के आवास पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया. इसमें कई नेताओं के साथ-साथ उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी पहुंचे. दही चूड़ा का आनंद लेते हुए नीतीश कुमार को लेकर बड़ी बात कही. पढ़ें पूरी खबर.

पटना में चिराग पासवान के आवास पर दही-चूड़ा भोज में पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी

पटनाः लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के पटना आवास पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया. इस भोज में कई नेताओं ने शिरकत की. हालांकि यह भोज सियासी भोज में तब्दील हो गया. नेताओं ने दही चुड़ा का लुत्फ उठाते हुए विपक्ष पर जमकर हमला किया. राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार पर जमकर हमला वोला. कहा नीतीश कुमार कब पलट जाते हैं कोई ठीक नहीं है.

'नीतीश कुमार का कोई ठीक नहीं': मीडिया ने उपेंद्र कुशवाहा से सवाल किया कि क्या नीतीश कुमार एनडीए में आएंगे? इसपर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार रात में कुछ और सोचते है दिन में कुछ और सोचते हैं. उनके सोच पर अनुमान लगना मुश्किल है. लालू प्रसाद यादव के यहां दही-चूड़ा भोज में नीतीश कुमार को इस बार लालू प्रसाद यादव ने तिलक नहीं लगाया. इस पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमेशा नीतीश कुमार को ही तिलक लगे यह उचित नहीं है. उनके आलावा बहुत सारे लोग हैं, उनको तिलक लगेगा.

संयोजक को लेकर कही ये बातः इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार के संयोजक नहीं बनने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि ठुकरा दिए हैं या उनको बनने नहीं दिया गया, यह तो उनको खुद मालूम है. क्योंकि पूरा दाल काला है. इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए में सीट बंटवारे लेकर कहा कि यहां कोई दिक्कत नहीं है. सब कुछ आराम से बहुत जल्द हो जाएगा.

"नीतीश कुमार कब क्या सोचते हैं, कुछ कहा नहीं जा सकता है. दिन में कुछ और रात में कुछ और सोचते हैं. हमेशा लालू यादव नीतीश कुमार को ही तिलक क्यों लगाएंगे. उनके अलावा भी कोई है, जिसे तिलक लगना चाहिए. अब एनडीए में उन्होंने संयोजक का पद ठुकाराया है या बनाया नहीं गया ये तो उन्हीं को पता होगा" -उपेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, लोजपा रामविलास

परिवर्तन के सवाल पर जीतन राम ने लिए यू टर्नः इस भोज में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि इस दही-चूड़ा में काफी मिठास है. चिराग पासवान और उनके परिवार के सदस्य को इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले जीतन राम मांझी ने ट्वीट किया था कि खरमास के बाद बिहार की राजनीति में बदलाव होगा. इसपर जीतन राम मांझी ने यू टर्न लेते हुए कहा कि हम बोले थे परिवर्तन होगा. अब होगा या, राजनीति में परिवर्तन होते रहता है.

"राजनीति में हर तरह की बातें बोली जाती है. अब परिवर्तन होगा या नहीं, नीतीश कुमार पलटी मरेंगे या नहीं यह वह जाने. राजनीति में परिवर्तन की संभावना बनी रहती है, इसलिए हमने यह बात कही थी." -जीतन राम मांझी, पूर्व सीएम, बिहार

नीतीश कुमार एनडीए में आएंगे? नीतीश कुमार का एनडीए में स्वागत करने के सवाल पर जीतराम मांझी ने कहा कि एनडीए में हम सिर्फ एक पार्टनर हैं. सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी है. भाजपा अगर नीतीश कुमार को अपने साथ शामिल करना चाहे तो उसमें हम लोग क्या करेंगे. मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वह कब पलटी मार देंगे यह कहना मुश्किल है. लालू प्रसाद यादव ने ही पलटू राम नाम दिया था.

यह भी पढ़ेंः लालू के 'हनुमान' ने दिया चूड़ा-दही का भोज, बोले- 'BJP वाले चावल बांट-बांटकर देश बांट रहे'

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.