रणजी मैच के तीसरे दिन बिहार ने छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों का डटकर किया मुकाबला, पारी की हार से बचने के लिए 77 रन की जरूरत

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 14, 2024, 10:39 PM IST

रणजी मैच

Ranji Trophy match मोइनुल हक स्टेडियम में शुक्रवार 12 जनवरी से बिहार और छत्तीसगढ़ की टीम के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में छत्तीसगढ़ के सामने बिहार की टीम 108 रन पर आल आउट हो गयी थी. जिसके जवाब में शनिवार को दूसरे दिन छत्तीसगढ़ की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की. आज तीसरे दिन बिहार के बल्लेबाजों ने छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया. पढ़ें, विस्तार से.

पटना में रणजी ट्राफी मैच.

पटना: राजधानी पटना के मोइनुल स्टेडियम में चल रहे बिहार बनाम छत्तीसगढ़ रणजी ट्रॉफी मैच का आज तीसरा दिन था. आज रविवार 14 जनवरी को बिहार के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. आज का खेल समाप्त होने तक बिहार दूसरी पारी में तीन विकेट पर 144 रन बनाये थे. पारी की हार से बचने के लिए बिहार की टीम को अभी भी 77 रन की जरूरत है. पहले दिन बिहार के बल्लेबाज छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए थे, पूरी टीम 108 रनों पर पवेलियन लौट गई थी. दूसरी पारी में बिहार की टीम टक्कर दे रही है.

छत्तीसगढ़ ने दो विकेट पर 329 रन बनायेः इससे पहले बिहार के 108 रन के जवाब में छत्तीसगढ़ की टीम ने दो विकेट पर 329 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित कर दी. छत्तीसगढ़ के सलामी बल्लेबाज ऋषभ तिवारी 138 रन और आशुतोष ने 134 रन पर बनाये. छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में बिहार पर 221 रन की बढ़त हासिल की. खेल के तीसरे दिन बिहार की टीम ने छत्तीसगढ़ के मात्र एक खिलाड़ी को आउट कर सकी. कप्तान आशुतोष अमन को सफलता मिली.

दूसरी पारी में बिहार तीन विकेट पर 144 रन बनायाः दूसरी इनिंग में बिहार की ओर से बल्लेबाजी करने आए सलामी बल्लेबाज वैभव सूर्यवंशी बिना खाता खोले आउट हो गए. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए बाबुल 52 रन और सरमन 60 रन ने 113 रन पार्टनरशिप कर बिहार की पारी को संभाला. हालांकि दोनों बल्लेबाज अर्धशतक बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सकिबुल गनी 20 रन और आकाश राज 11 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. छत्तीसगढ़ की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जेपी भुट्टे, सौरभ और गगनदीप ने 1-1 विकेट चटकाए.

बिहार अभी भी छत्तीसगढ़ से 77 रन पीछेः बिहार दूसरी पारी में अभी भी छत्तीसगढ़ से 77 रन पीछे है. अब पारी की हार टालने के लिए बिहार टीम को 77 रन बनाने का प्रयास करना होगा. उसके बाद छत्तीसगढ़ को चुनौती देने के लिए चौथे दिन सोमवार को बड़ा स्कोर देना होगा. बता दें कि कल सोमवार को मैच का आखिरी दिन होगा. बता दें कि खराब रोशनी के कारण मैच के पहले और दूसरे दिन खेल बाधित रहा.

इसे भी पढ़ेंः मोइनुल हक स्टेडियम में अलाव जलाकर मैच देख रहे हैं दर्शक, कंपकंपाती ठंड से बचने के लिए लगाया जुगाड़

इसे भी पढ़ेंः 'मोइनुल हक स्टेडियम को गिराकर बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्पोर्टस कांप्लेक्स'- एक्शन में तेजस्वी यादव

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.