पटना हवाई अड्डे पर कोहरे का असर, कई उड़ानें प्रभावित, हैदराबाद और दिल्ली से आने वाला विमान 2 घंटे लेट

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 29, 2023, 12:25 PM IST

पटना एयरपोर्ट

Flight Affected By Fog At Patna Airport: बिहार में मौसम खराब होने के कारण पटना एयरपोर्ट से विमान परिचालन में परेशानी हो रही है. इस कारण कई विमान लेट से उड़ान भर रहा है. लैंड भी लेट से हो रहा है. पढ़ें पूरी खबर.

हवाई जहाज पर कोहरे का असर

पटनाः बिहार में ठंड के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे का असर ट्रेनों के साथ-साथ विमानों पर भी देखने को मिल रहा है. अन्य राज्यों से पटना एयरपोर्ट पर आने वाले सभी विमान विलंब से लैंड हो रहे हैं. पटना एयरपोर्ट पर सुबह 9:55 पर सबसे पहला विमान हैदराबाद से आता है, उसे भी लगभग 1 घंटे 30 मिनट विलंब से लैंड होने का अनुमान है.

दिल्ली-पटना विमान 2 घंटे लेटः दूसरी विमान पटना एयरपोर्ट पर दिल्ली से विस्तारा कंपनी की आती है. उस विमान को भी 2 घंटे से ज्यादा विलंब से पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने की संभावना है. फिलहाल पटना एयरपोर्ट पर कोई भी विमान कम विजिबिलिटी होने के कारण सुबह से लैंड नहीं हो पाया है. विंटर शेड्यूल जारी होने के बाद पटना एयरपोर्ट पर सुबह 9:55 बजे पहला विमान लैंड करता था, लेकिन शुक्रवार को परिचालन प्रभावित रहा.

विजिबिलिटी कम होने से परेशानीः शुक्रवार की सुबह पटना एयरपोर्ट के रनवे पर विजिबिलिटी 6000 मीटर से भी कम है. यही कारण है कि विमान का परिचालन विलंब से किया जा रहा है. विंटर शेड्यूल के अनुसार जो विमान की समय सारणी बनाई गई थी, कोहरे के कारण लगातार विलंब से उड़ रहे हैं. गुरुवार को भी पटना एयरपोर्ट पर दिल्ली से आने वाले इंडिगो और स्पाइसजेट की विमान 2 घंटे से ज्यादा विलंब से लैंड हुआ था.

मान लेट होने से परेशानीः पटना एयरपोर्ट से पहला विमान दिल्ली के लिए 12:15 मिनट पर उड़ान भरेगा. राजधानी पटना के बाहर से आए हुए लोग जो अन्य शहर विमान से जाना चाहते हैं, उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. विमान विलंब होने के कारण उन्हें पटना एयरपोर्ट पर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. पटना एयरपोर्ट से लखनऊ जानेवाले यात्री सुमन कुमार बताते हैं कि विमान लेट होने से परेशानी हो रही है.

"सिवान से आए हैं. समय से पटना एयरपोर्ट पहुंच गए. यहां आकर पता चला कि कोहरे के कारण लखनऊ के लिए विमान लेट है. अब काफी देर तक इंतजार करना पड़ेगा." -सुमन कुमार, यात्री

यह भी पढ़ेंः

कुछ ही महीनों में दुबई जैसा दिखेगा पटना एयरपोर्ट, करोड़ों रुपए किये जा रहे खर्च

पटना एयरपोर्ट ने जारी किया विंटर शेड्यूल, जानें कौन-कौन सी फ्लाइट्स कैंसल

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.