ETV Bharat / state

नीतीश कुमार दिल्ली रवाना, विपक्षी दलों के नेताओं से करेंगे मुलाकात.. शाम में राहुल गांधी से मिलेंगे

author img

By

Published : Sep 5, 2022, 8:04 AM IST

Updated : Sep 5, 2022, 3:47 PM IST

आज से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मिशन 2024 की शुरुआत हो रही है. दिल्ली में वह विपक्ष को एकजुट करने के लिए तमाम नेताओं से मुलाकात करेंगे. पटना एयरपोर्ट से चार्टर विमान से दिल्ली रवाना हुए हैं.

CM नीतीश
CM नीतीश

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar Delhi Visit) मिशन 2024 (Nitish Kumar Mission 2024) को लेकर अब दिल्ली में बैठक करने वाले हैं. सीएम पटना एयरपोर्ट से चार्टर विमान से दिल्ली रवाना हुए हैं. उनके साथ जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, मंत्री संजय झा और अशोक चौधरी भी दिल्ली गए हैं. आज शाम दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनकी मुलाकात होगी. इससे पहले उन्होंने पटना में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव से भेंट की थी. राबड़ी आवास से बाहर निकलकर उन्होंने कहा कि हमलोगों की आपस में राय एक ही रहती है. इसलिए बातचीत होती रहनी चाहिए. दिल्ली से लौटकर जब आएंगे, तब पत्रकारों से विस्तार से बात करेंगे.

ये भी पढ़ें- '2024 का PM कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो', जेडीयू दफ्तर में लगे नारे

दिल्ली में किन नेताओं से मिलेंगे नीतीश?: संभावना है कि आज शाम नीतीश कुमार और राहुल गांधी की मुलाकात होगी. पहले उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से होनी थी लेकिन मां के निधन के कारण कांग्रेस अध्यक्ष देश से बाहर हैं. 6 सितंबर को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से उनकी मुलाकात होगी. सपा प्रमुख अखिलेश यादव और एनसीपी चीफ शरद पवार से भी उनकी मुलाकात हो सकती है. वहीं, 7 सितंबर को सीएम राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मिलेंगे. तेलगांना के मुख्यमंत्री केसीआर पटना जाकर नीतीश कुमार मिल चुके हैं.

विपक्षी एकजुटता का करेंगे प्रयास: दिल्ली में वामपंथी दल के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. दिल्ली के हमारे सूत्रों के अनुसार सपा सहित कई दलों के नेताओं के साथ सीएम नीतीश की बैठक हो सकती है. नीतीश कुमार ने पहले भी कई दलों के नेताओं के साथ विपक्षी एकजुटता का प्रयास किया था. मुलायम सिंह को मोर्चा का अध्यक्ष भी बनाया था लेकिन वह सफल नहीं हो सका. अब एक बार फिर से विपक्षी एकजुटता का प्रयास करने में लगे हैं और उसी के तहत मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा होगा.

इन राज्यों का सीएम नीतीश करेंगे भ्रमण: जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पहले ही कहा है कि मुख्यमंत्री जल्द ही दिल्ली और अन्य राज्यों जहां भी जरूरत होगी जाएंगे और उसको लेकर तैयारी पिछले कई दिनों से हो रही है. 7 सितंबर को नीतीश पटना लौट आएंगे. 8 सितंबर को पितृपक्ष मेले का गया में उद्घाटन भी करना है. दूसरे राज्यों में मुख्यमंत्री का लगातार कार्यक्रम तैयार हो रहा है. हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में मुख्यमंत्री आने वाले समय में जाएंगे और उसकी तैयारी हो रही है. दूसरे राज्यों के नेताओं से लगातार बातचीत का दौर भी चल रहा है.

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार का दावा- 2024 के लोकसभा चुनाव में 50 सीटों पर सिमट जाएगी BJP

Last Updated :Sep 5, 2022, 3:47 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.