ETV Bharat / state

दानापुर में मां-बेटी की हुई थी हत्या, शक के घेरे में दामाद

author img

By

Published : Jul 27, 2019, 11:13 PM IST

पुलिस मुकुल की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस के मुताबिक मुकुल की गिरफ्तारी के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. पुलिस मामले में स्थानीय लोगों के साथ-साथ मृतक के बेटे ऋषि से भी पूछताछ कर रही है. हालांकि अभी हत्या के पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका है.

फाईल फोटो

पटना: दानापुर के गाभतल इलाके के देवी मंदिर गली में मां-बेटी की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है. रिश्तेदारों ने बताया कि हत्या का पूरा शक तिलोत्तमा के पति मुकुल पर है. बताया जा रहा है कि बेटी के पति मुकुल ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुकुल की पहचान की गई है. सीसीटीवी फुटेज में देर रात मृतक के घर से मुकुल निकलते देखा गया है. प्रथमदृष्टया जांच में यह बात सामने आई है.

Danapur
सीसीटीवी फुटेज

क्या है मामला
दानापुर दोहरे हत्याकांड में घर के ही एक शख्स का नाम सामने आ रहा है. दरलसल, पुलिस ने गाभतल इलाके के देवी मंदिर गली स्थित रामधारी सिंह के घर से उनकी पत्नी सीमा देवी और बेटी तिलोत्तमा का शव बरामद किया है. दोनों की गला रेत कर हत्या की गई है. बेटी तिलोत्तमा का हाथ बांधकर तेज हथियार से गला रेता गया है. जबकि मां सीमा देवी की हत्या भी गला रेत कर ही की गई है. बेटी का शव ऊपर के कमरे से और मां का शव नीचे के कमरे से बरामद हुआ है.

सिटी एसपी वेस्ट और परिजन का बयान


दो दिन से नहीं हो रहा था संपर्क
पुलिस को इसकी जानकारी मृतक सीमा देवी के बेटे ऋषि ने दी जिसने सबसे पहले शव को देखा था. ऋषि ने पुलिस को बताया कि वो रांची के एक निजी बैंक में काम करता है और वहां से पिछले दो दिन से अपनी मां और बहन को कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहा था. कोई जवाब नहीं मिलने पर किसी अनहोनी की आशंका देख वो रांची से अपने घर दानापुर आया. शनिवार सुबह जैसे ही वो अपने घर पहुंचा तो घर के अलग-अलग कमरों में अपनी मां और बहन का शव देख हतप्रभ रह गया. मृतका के रिस्तेदारों ने बताया कि हत्या का पूरा शक तिलोत्तमा के पति मुकुल पर है.

पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी
इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. वहीं एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल से सभी जरूरी साक्ष्यों को एकत्रित कर लिया है, जिसके आधार पर पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. गाभतल के देवी मंदिर गली की एक खास बात ये है कि यहां रहने वाले लगभग सभी लोगों ने अपने-अपने घरों में सीसीटीवी कैमरा लगा रखा है.

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कर रही है जांच
पुलिस ने मामले का उद्भेदन करने के लिए इन कैमरों के फुटेज को कलेक्ट किया है. फुटेज में एक सख्स मुंह पर गमछा बांधकर देर रात मृतका के घर से निकलते साफ तौर पर देखा जा रहा है. प्रथमदृष्टया उस सख्स की पहचान तिलोत्तमा के पति मुकुल के रूप में की जा रही है. पुलिस फुटेज में दिख रहे सख्स की पहचान और भी तरीके से करने की कोशिश कर रही है. हालांकि पुलिस ने अभी साफ तौर पर ये नहीं बताया है कि फुटेज में जो सख्स दिख रहा है वो तिलोत्तमा का पति ही है.


जल्द कर लिया जाएगा मामले का उद्भेदन-सिटी एसपी वेस्ट
पुलिस मुकुल की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस के मुताबिक मुकुल की गिरफ्तारी के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. पुलिस मामले में स्थानीय लोगों के साथ-साथ मृतका के बेटे ऋषि से भी पूछताछ कर रही है. हालांकि अभी हत्या के पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका है. सिटी एसपी वेस्ट अभिनव कुमार ने बताया कि जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा.

Intro:दानापुर के गाभतल इलाके के देवी मंदिर गली में माँ बेटी की हत्या कर सनसनी फैलाने वाला खुद बेटी का पति मुकुल निकला। मामले की प्रथमदृष्टया जांच में ये बात सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुकुल की पहचान की गई है जिसे फुटेज में देर रात मृतक के घर से निकलते देखा गया है।


Body:दानापुर दोहरे हत्याकांड में घर के ही एक सख्स का नाम सामने आ रहा है। दरलसल पुलिस ने गाभतल इलाके के देवी मंदिर गली स्थित रामधारी सिंह के घर से उनकी पत्नी सीमा देवी और बेटी तिलोत्तमा का शव बरामद किया है। दोनों की गला रेत कर हत्या की गई है। बेटी तिलोत्तमा का हाँथ बांधकर तेज हथियार से गला रेता गया है जबकि माँ सीमा देवी की हत्या भी गला रेत कर ही की गई है। बेटी का शव ऊपर के कमरे से तो माँ का शव नीचे के कमरे से बरामद हुआ है। पुलिस को ये जानकारी मृतक सीमा देवी के बेटे ऋषि ने दी जिसने सबसे पहले शव को देखा था। ऋषि ने पुलिस को बताया कि वो रांची के एक निजी बैंक में काम करता है और वहां से पिछले दो दिन से अपनी माँ और बहन को कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहा था पर कोई जवाब नही मिलने पर किसी अनहोनी की आशंका देख वो रांची से अपने घर दानापुर आया। आज सुबह जैसे ही वो अपने घर पहुंचा तो घर के अलग अलग कमरों में अपनी माँ और बहन का शव देख हतप्रभ रह गया। मृतक के रिस्तेदारो ने बताया कि हत्या का पूरा शक तिलोत्तमा के पति मुकुल पर है ।


Conclusion:इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवो को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल से सभी जरूरी साक्ष्यों को एकत्रित कर लिया है जिसके आधार पर पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई हैं। गाभतल के देवी मंदिर गली की एक खास बात ये है कि यहां रहने वाले लगभग सभी लोगो ने अपने अपने घरों में सीसीटीवी कैमरा लगा रखा है। पुलिस ने मामले का उद्भेदन करने के लिए इन कैमरों के फुटेज को कलेक्ट किया है। फुटेज में एक सख्स मुंह पर गमछा बांधकर देर रात मृतक के घर से निकलते साफ तौर पर देखा जा रहा है। प्रथमदृष्टया उस सख्स की पहचान मृतक तिलोत्तमा के पति मुकुल के रूप में की जा रही है। पुलिस फुटेज में दिख रहे सख्स की पहचान और भी तरीके से करने की कोशिश कर रही है। हालांकि पुलिस ने अभी साफ तौर पर ये नही बताया है कि फुटेज में जो सख्स दिख रहा है वो मृतक तिलोत्तमा का पति ही है। पर पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही हैं । पुलिस के मुताबिक मुकुल की गिरफ्तारी के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। पुलिस मामले में स्थानीय लोगो के साथ साथ मृतक के बेटे ऋषि से भी पूछताछ कर रहा है। हालांकि अभी हत्या के पीछे के कारणों का पता नही चल सका है। सिटी एसपी वेस्ट अभिनव कुमार ने बताया कि जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा।
बाइट - अभिनव कुमार - सिटी एसपी वेस्ट- पटना
बाइट - रामपुकार - मृतक के परिजन

कुणाल सिंह....ईटीवी भारत....दानापुर
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.