ETV Bharat / state

पटना में कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर JDU का कार्यक्रम रद्द, उमेश कुशवाहा ने बताई वजह

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 25, 2023, 4:47 PM IST

JDU Karpoori Thakur Jayanti Program Postponed: जदयू ने 24 जनवरी को कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने वाली थी, लेकिन अब इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने इसकी जानकारी दी है. हालांकि कार्यक्रम को रद्द करने को लेकर जो वजह बताई गई है, वो थोड़ी अजीब है. उमेश कुशवाहा का कहना है कि ठंड की संभावनाओं को लेकर कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय लिया गया है. पढ़ें पूरी खबर

कर्पूरी ठाकुर की जयंती रद्द
कर्पूरी ठाकुर की जयंती रद्द

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा

पटना: आखिर ऐसी क्या वजह रही कि जेडीयू 24 जनवरी को आयोजित होने लाले कर्पूरी ठाकुर जयंती कार्यक्रम को स्थगित कर दिया. क्या ऐसा लग रहा है कि बिहार में जो महागठबंधन चल रहा है. क्या उसमें सब कुछ ठीक ठाक है. बहरहाल इसको लेकर जब जदयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा है कि ठंड के कारण इस कार्यक्रम को रद किया गया है. क्योंकि ठंड में जो कार्यकर्ता अन्य जिलों से यहां पहुंचेंगे निश्चित तौर पर उन्हें यहां रुकने में परेशानी होगी.

जदयू की कर्पूरी ठाकुर जयंती कार्यक्रम स्थगित: बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के कई नेताओं की बैठक के बाद कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन अब अचानक से इसे रद्द कर दिया गया है. प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बताया कि ठंड की संभावना को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम को स्थगित किया गया है. ऐसी उम्मीद थी कि इस कार्यक्रम में करीब 3 लाख लोग शामिल होते. ऐसे में इन्हें कहां ठहराया जाए यह समस्या थी. जिसे लेकर उच्च स्तरीय बैठक की गई और फिर ये निर्णय लिया गया. बता दें कि पटना के वेटरनरी कॉलेज मैदान में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था.

सब के सहमति से किया गया रद: उमेश कुशवाहा ने बताया कि कर्पूरी ठाकुर की जन्म शताब्दी समारोह सभी जिलों में पार्टी के कार्यकर्ता 24 जनवरी को ही मनाएंगे, लेकिन पटना में जो आयोजन होने वाला था. उस कार्यक्रम को हम लोगों ने रद्द कर दिया है. उनसे जब सवाल किया गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस दिन नहीं रहेंगे. इसीलिए ऐसा किया गया है तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. सबके सहमति से ही इस कार्यक्रम को रद्द किया गया है.

"पटना में 24 जनवरी को आयोजित होने वाला कर्पूरी ठाकुर जयंती कार्यक्रम ठंड की संभावना को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम को स्थगित किया गया है. ऐसी उम्मीद थी कि इस कार्यक्रम में करीब 3 लाख लोग शामिल होते. ऐसे में इन्हें कहां ठहराया जाए यह समस्या थी. सभी के सहमति से कार्यक्रम को स्थगित किया गया है. बहरहाल कर्पूरी ठाकुर की जन्म शताब्दी समारोह सभी जिलों में पार्टी के कार्यकर्ता 24 जनवरी को ही मनाएंगे." -उमेश कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष, जदयू

कर्पूरी के वारिस सवाल पर चुप्पी साधी: जब उनसे सवाल किया गया कि राष्ट्रीय जनता दल के लोग कहते हैं कि कर्पूरी ठाकुर का असली वारिस वही लोग हैं तो उन्होंने कहा कि इस सवाल का हम क्या जवाब दें, लेकिन हमारे नेता नीतीश कुमार जयप्रकाश नारायण लोहिया कर्पूरी ठाकुर के आदर्शों को मानते हुए ही राजनीतिक जीवन को जी रहे हैं और बिहार को आगे बढ़ा रहे हैं. विभिन्न जिलों में जनता दल यूनाइटेड इस कार्यक्रम को 24 जनवरी को ही मनाएगी.

बीजेपी हमेशा गलत बोलने का करती है:वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बयान को लेकर भी उमेश कुशवाहा ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि भाजपा के लोग हमेशा गलत बोलने का काम कर रहे हैं और उनके सभी सवालों का जवाब हम नहीं दे सकते हैं. धर्म के नाम पर जाति के नाम पर वह राजनीति करते हैं यह बात जनता को पता है और जनता उन्हें समय आने पर इस तरह की राजनीति करने के लिए माफ करने वाली नहीं है.

ये भी पढ़ें

Karpoori Thakur Birth Anniversary: कर्पूरीग्राम पहुंचे नीतीश कुमार, जयंती समारोह में हुए शामिल

कर्पूरी ठाकुर का सच्चा वारिस घोषित करने की होड़, बीजेपी और राजद ने एक दूसरे को बताया पिछड़ा विरोधी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.