ETV Bharat / state

Republic Day 2022: राष्ट्रीय पर्व पर आतंक का साया! सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी

author img

By

Published : Jan 25, 2022, 3:56 PM IST

गणतंत्र दिवस समारोह 2022 पर आतंकी साया मंडरा रहा है. खुफिया विभाग के द्वारा मिली रिपोर्ट के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय एडीजी जितेन्द्र सिंह गंगवार ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने और अलर्ट मोड (Instructions to All Districts DM SP ) में रहने का निर्देश दिया है.

Republic Day 2022
Republic Day 2022

पटनाः देश के 73वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) को लेकर तैयारियां जोरों पर है. बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिले के एसपी और जिलाधिकारियों को सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है. पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार (ADG Police Headquarters Jitendra Singh Gangwar) ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार गाइडलाइन का पालन करते हुए राष्ट्रीय पर्व मनाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर अलर्ट, विधानमंडल और हाईकोर्ट परिसर में बम स्क्वायड की टीम ने की जांच

राजधानी पटना के गांधी मैदान के साथ-साथ मुख्य चौक-चौराहों पर झंडोतोलन कर गणतंत्र दिवस मनाने को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं. रेलवे स्टेशन सहित बस स्टैंड और मुख्य चौक चौराहों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राजधानी पटना के होटल, ढाबा में चेकिंग की गई. वाहन चेकिंग भी लगातार की जा रही है. पटना में 15,000 अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जाएगी. वहीं, जिलों में जरूरत के हिसाब से फोर्स की तैनाती करने का निर्देश दिया गया है.

बिहार में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर क्या खास तैयारियां

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में गणतंत्र दिवस समारोह मनाने को लेकर सतर्क और अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसियों के द्वारा जो पुलिस मुख्यालय को इनपुट मिला है उसके मद्देनजर सीमावर्ती इलाकों पर भी पुलिस बल की तैनाती की गई है ताकि किसी भी तरह की घटना ना हो सके. संदिग्धों पर भी खास नजर रखी जा रही है.

इसे भी पढ़ें- 73वें गणतंत्र दिवस पर मिलिए 105 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी से, जो क्रांतिकारियों के लिए तैयार किया करती थीं स्लोगन

आईएसआईएस, लश्कर समेत पाकिस्तान से संचालित होने वाले तमाम आतंकी संगठन भारत में धमाके करने की फिराक में हैं. खुफिया विभाग की ओर से 16 पन्नों की रिपोर्ट के माध्यम से ऐसी जानकारी मिली है. देश के प्रधानमंत्री तक को खतरा है. इस बात का खुलासा आइबी की तरफ से जारी रिपोर्ट के माध्यम से हुआ है. आईबी रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल के रास्ते बिहार और फिर देश की राजधानी दिल्ली समेत दूसरे प्रदेशों में आतंकी वारदात को अंजाम देने की तैयारी आतंकी संगठनों ने कर रखी है.

लिहाजा, बिहार पुलिस मुख्यालय सजग हो गया है और सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है. एडीजी जितेंद्र सिंह ने सुरक्षा के साथ-साथ कोरोना महामारी के बीच गणतंत्र दिवस समारोह मनाने को लेकर तमाम दिशा-निर्देश दिए हैं.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.