Bihar Teacher Recruitment : बीपीएससी के सफल शिक्षक अभ्यर्थियों को मिलेगा नियुक्ति पत्र, तैयारी में जुटी सरकार

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 18, 2023, 3:52 PM IST

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. नीतीश सरकार 1 लाख से अधिक सफल शिक्षक अभ्यर्थियों को कैंप लगाकर नियुक्ति पत्र देने की तैयारी की जा रही है. शिक्षकों को नियुक्ति पत्र गांधी मैदान में कैंप लगाकर दिया जाएगा. यह कार्यक्रम नवंबर के अंतिम सप्ताह से दिसंबर की शुरुआती सप्ताह के दौरान आयोजित किए जाने की संभावना है.पढ़ें पूरी खबर..

पटना: पटना के गांधी मैदान में बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के 1 लाख से अधिक सफल शिक्षक अभ्यर्थियों को कैंप लगाकर नियुक्ति पत्र देने की तैयारी की जा रही है. यह कार्यक्रम नवंबर के अंतिम सप्ताह से दिसंबर की शुरुआती सप्ताह के दौरान आयोजित किए जाने की संभावना है. राजद ने बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया था. इसी कड़ी में एक लाख से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित कर सरकार लोगों में मैसेज देना चाहती है कि सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी दे रही है.

ये भी पढ़ें: BPSC Teacher Exam 2023: 'यह बिल्कुल भी एग्जाम का लेवल नहीं था', प्रश्न पत्र से नाखुश दिखे शिक्षक अभ्यर्थी

गांधी मैदान में कैंप लगाकर दिया जाएगा नियुक्ति पत्र: मिली जानकारी के अनुसार बीपीएससी से जैसे रिजल्ट शीट की घोषणा की जाएगी. सरकार इस बात की घोषणा करेगी की शिक्षकों को नियुक्ति पत्र गांधी मैदान में कैंप लगाकर दिया जाएगा. जो जानकारी मिल रही है कि रिजल्ट के बाद सभी नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने के बाद कुछ दिन की ट्रेनिंग दी जाएगी. यह ट्रेनिंग शिक्षा विभाग द्वारा दी जाएगी कि किस प्रकार विद्यालय में शिक्षा के गुणवत्ता का स्तर सुधारने में शिक्षक अपनी भूमिका सकारात्मक तरीके से निर्वहन कर सकते हैं.

80000 प्रारंभिक शिक्षक के पद हैं: बताते चले कि 170461 शिक्षकों के रिक्त पदों पर बीपीएससी द्वारा शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें लगभग 80000 प्रारंभिक शिक्षक के पद हैं. प्रारंभिक के सभी सीटें फुल हो जाएंगे लेकिन माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के कई सीट रिक्त रह जाएंगी. कुल मिलाकर 1.32 लाख शिक्षकों को गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र देने की तैयारी चल रही है और यह कार्यक्रम नवंबर के अंतिम सप्ताह से दिसंबर की शुरुआती सप्ताह के दौरान आयोजित किए जाने की संभावना है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.