पटना पुलिस ने कुख्यात अपराधी गोपी ठाकुर सहित पांच को किया गिरफ्तार

author img

By

Published : Sep 26, 2022, 7:54 PM IST

पटना में पांच बदमाश गिरफ्तार

पटना पुलिस ने कुख्यात अपराधी गोपी ठाकुर को गिरफ्तार (Criminal Gopi Thakur Arrested In Patna) कर लिया. इसके अलावा गोपी ठाकुर गिरोह के चार अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार बदमाशों पर हत्या और लूट के दर्जनों संगीन मामले दर्ज हैं.

पटना: राजधानी पटना में पुलिस पुलिस के लिए सिरदर्द (Patna Crime News) बना कुख्यात अपराधी गोपी ठाकुर आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने इस के गैंग में शामिल अन्य चार अपराधियों को भी गिरफ्तार (Five Criminals Arrested in Patna) किया है. यह गैंग पिछले 5 महीने में लूट और हत्या की बड़ी घटनाओं को अंजाम देने में शामिल रहा है. पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो (Patna SSP Manavjit Singh Dhillon) गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि गोपी ठाकुर ने 2019 में अपराध की दुनिया में कदम रखा. गोपी पर करीब 10 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें: शास्त्रीनगर में शराब पार्टी करते दो युवती और एक युवक गिरफ्तार



गोपी ठाकुर पर 10 आपराधिक मामले दर्ज: एसएससी ने बताया कि गोपी ठाकुर पटना सिटी के खाजेकला थाना क्षेत्र में रहता था. उसने 2019 में अपराध की दुनिया में कदम रखा. उस पर हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी सहित 10 आपराधिक मुकदमा दर्ज है. इसी साल जनवरी माह में यह कुख्यात अपराधी जेल से छूटा था और उसके बाद अपने गिरोह में शामिल सदस्य दीपक, राहुल, विक्की और बंटी के साथ अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था. सभी को गर्दनीबाग थाना क्षेत्र गिरफ्तार किया गया.

अपराधियों के पास हथियार भी हुए बरामद: गिरफ्तारी के दौरान अपराधियों के पास एक देसी कट्टा और एक देसी पिस्टल के साथ 7 जिंदा कारतूस मिले हैं. घटना को अंजाम देने के दौरान उपयोग में आने वाले दो स्पोर्ट्स बाइक को भी पुलिस ने जप्त किया है. एसएसपी ने बताया कि पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र में इसी महीने ऑयल टेंडर के दौरान बदमाशों ने नटवर अग्रवाल नाम के व्यक्ति को गोली मार दी थी. इस घटना में गिरफ्तार बंटी ने लाइनर की भूमिका निभायी थी.

नटवर अग्रवाल लूट में शामिल था गिरफ्तार बंटी: पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि जिस जगह पर नटवर अग्रवाल की एसके ट्रेडर्स नाम की ऑफिस है, वहीं पर सिंह जी नाम के व्यक्ति का भी ऑफिस है. वहां पर गिरफ्तार बंटी पिछले तीन महीने से ड्राइवर के तौर पर काम कर रहा था. इसस पहले बंटी आलमगंज थाने में छिनतई के एक मामले में जेल जा चुका था. इसकी जानकारी बंटी के कार मालिक को भी थी. इसके बावजूद वह वहां पर काम कर रहा था.

यह भी पढ़ें: मरीज बनकर चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के 8 गिरफ्तार, मिले बहुत गहने

आर्मी जवान को गोली मारने में गिरोह शामिल: इसी दौरान बंटी ने अपने चचेरे बहनोई राहुल बोर के साथ मिलकर नटवर अग्रवाल को लूटने की साजिश रची थी. इस लूट कांड में शामिल बंटी और राहुल 25 लाख रुपए लूटकर भागने में सफल हुए थे. एसएसपी ने बताया कि कंकड़बाग में आर्मी मैन को लूटपाट के दौरान गोली मारकर हत्या किए जाने का मामला में भी इस गिरोह का हाथ है. इसके साथ ही कुछ दिनों पहले पटना के बाईपास थाना क्षेत्र में चंदन और गोलू नाम के युवक की हत्या मामले में भी गिरोह का हाथ है. गिरोह ने परसा बाजार हरिओम ट्रेडर्स के ऑफिस में हुई डकैती की घटना को भी अंजाम दिया है. एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह के अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद पटना के कुल छह अपराधिक मामलो का खुलासा हुआ है.

"गोपी ठाकुर गिरोह के पांच अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. गिरोह का सरगना गोपी ठाकुर टना सिटी के खाजेकला थाना क्षेत्र का रहने वाला है. ये 2019 से ही अपराध की दुनिया में सक्रिय है. मात्र तीन साल में ही इस पर 10 आपराधिक मामले दर्ज है. हत्या, लूट, डकैती, छिनतई जैसे अपराधों को गिरोह अंजाम देते थे. गोपी कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा था. सभी अपराधियों की गिरफ्तारी गर्दनीबाग थाने से हुई है. हाल के दिनों में पटना में हुए पांच बड़ी आपराधिक घटनाओं में गिरोह शामिल रहा है" -मानवजीत सिंह ढिल्लो, एसएसपी, पटना


ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.