'ऊपर से फिट फाट अंदर से मोकामा घाट', बोली बीजेपी- सीट शेयरिंग कैसे फरियाएंगे?

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 17, 2024, 12:53 PM IST

इंडिया अलायंस में सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी का हमला

BJP On India Alliance: इंडी अलायंस में सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा है. इसको लेकर बीजेपी लगातार तंज कस रही है. भाजपा प्रवक्ता प्रभाकर मिश्र ने कहा है कि महागठबंधन के अंदर महा झमेला शुरू हो चुका है. सीटों का बंटवारा आसान नहीं है. लालू यादव की चतुराई के आगे नीतीश कुमार कितना टिक पाएंगे यह तो जग जाहिर है.

सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी का तंज

पटना: सीटों का बंटवारा महागठबंधन के लिए चुनौती बना हुआ है और महागठबंधन के सभी घटक दल दावे कर रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड के बीच जबरदस्त खींचतान है. भाजपा प्रवक्ता प्रभाकर मिश्र ने इसको लेकर आरजेडी और जेडीयू पर निशाना साधा है.

सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी का तंज: भाजपा प्रवक्ता प्रभाकर मिश्र ने कहा है कि महागठबंधन के अंदर महा झमेला शुरू हो चुका है. सीटों का बंटवारा आसान नहीं है. 50 सीटों पर दलों ने दावे कर रखे हैं. लालू यादव की चतुराई के आगे नीतीश कुमार कितना टिक पाएंगे यह तो जग जाहिर है.

"नीतीश कुमार संयोजक तो नहीं बन पाए पीएम की दावेदारी भी चली गई. अब सीटों के बंटवारे में भी ठगे जाएंगे. जाहिर है कि महागठबंधन में आने वाले दिनों में विस्फोट हो सकता है."- प्रभाकर मिश्र, भाजपा प्रवक्ता

दावेदारी से उलझा मामला: भाजपा ने महागठबंधन में मचे घमासान को लेकर गठबंधन की एकता पर सवाल खड़े किए हैं. बिहार के अंदर महागठबंधन के 6 घटक दल हैं और सभी दलों ने लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों के दावेदारी कर रखी है. दावेदारी के लिहाज से अगर देखें तो 50 सीटों पर अलग-अलग दलों का दावा है जबकि बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं.

'JDU और RJD के बीच संघर्ष': राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड के बीच जबरदस्त संघर्ष है. जनता दल यूनाइटेड की ओर से स्पष्ट किया गया है कि राष्ट्रीय जनता दल के साथ कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन है. वह लोग आपस में तय कर लें, उसके बाद गठबंधन हो जाएगा. विजय चौधरी ने कहा है कि हमारा गठबंधन राजद के साथ है.

पढ़ें-

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर RJD और जेडीयू में मतभेद, जेडीयू बोली- 'महागठबंधन में सीट बंटवारा चुनौती पूर्ण'

तो क्या, बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया! तेजस्वी यादव के बयान से सियासी पारा चढ़ा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.