BPSC Result 2023: '1.22 लाख शिक्षक अभ्यर्थियों को बधाई़'.. तेजस्वी यादव बोले- 'इतिहास में कभी भी 60 दिनों के अंदर..'

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 19, 2023, 1:12 PM IST

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा (BPSC) शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित (Bihar Shikshak Bharti Result Out) कर दिए हैं. इसे लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीपीएससी की पूरी टीम को बधाई दी है. तेजस्वी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि इतिहास में कभी भी 60 दिनों के अंदर इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन और नतीजे घोषित नहीं किए गए थे.

पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राज्य की जनता से 2 लाख नौकरी देने का वादा किया है. उन्होंने अपने वादे की पहली किस्त की तौर पर बिहार सरकार के फैसले के अनुसार शिक्षकों की बहाली को लेकर बीपीएससी के माध्यम से परीक्षा कराई और उसके नतीजे भी आ गए. जल्द ही इन सफल अभियर्थियों की बहाली भी होगी. बहाली को लेकर पूरी प्रक्रिया तेजी से चल रही है. जिसे तेजस्वी यादव ने बिहार के बेरोजगारों के लिए बड़ी कामयाबी बताई है.

ये भी पढ़ेंः BPSC Teacher Recruitment: बीएड अभ्यर्थियों का रिजल्ट नहीं आने से फूटा गुस्सा, सुप्रीम कोर्ट में करेंगे चैलेंज

तेजस्वी यादव ने 1.22 लाख को दी बधाई : तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा- बिहार BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल हुए सभी 𝟏,𝟐𝟐,𝟑𝟐𝟒 अभ्यर्थियों को बहुत-बहुत बधाई. बिहार के उज्ज्वल भविष्य का मजबूत आधार तैयार करने की जिम्मेदारी आपके कंधों पर है. बिहारवासियों की अपेक्षा है कि आप अपने दायित्व का निर्वहन पूरी निष्ठा और कर्तव्यपरायणता के साथ करेंगे.

'जो इस बार उत्तीर्ण नहीं.. अभी और मौके हैं' : उन्होंने लिखा- 'वो प्रतिभाशाली साथी जो इस बार परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर सके, उनके लिए और रिक्तियां एवं अधिक प्रयास प्रतीक्षा कर रहे है और उन्हें अपनी प्रतिभा और मेहनत प्रदर्शित करने के लिए अन्य विविध अवसर मिलते रहेंगे.

डिप्टी सीएम ने आगे लिखा- 'इतिहास में कभी भी 60 दिनों के अंदर लाखों की इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन और उसके नतीजे घोषित नहीं किए गए थे. उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों के जिला आवंटन की सूची भी तैयार कर ली गई है. शिक्षक भर्ती परीक्षा के सफल आयोजन के लिए BPSC की पूरी टीम भी बधाई की पात्र है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.