BJP का मंदिर स्वच्छता अभियान शुरू, प्राण प्रतिष्ठा तक बिहार के मंदिरों की सफाई में जुटे भाजपाई

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 14, 2024, 1:22 PM IST

बीजेपी मंदिर स्वच्छता अभियान शुरू

Temple Cleanliness Campaign: बिहार बीजेपी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मंदिर स्वच्छता अभियान की शुरूआत की है. इसके तहत बिहार भाजपा के नेता व कार्यकर्ता प्रदेश के मंदिरों की साफ-सफाई का काम करेंगे. पढ़ें पूरी खबर.

बीजेपी का मंदिर स्वच्छता अभियान शुरू

पटना: भाजपा ने मंदिर स्वच्छता अभियान की शुरूआत की है. यह अभियान 14 जनवरी से शुरू होकर 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद समाप्त होगी. बिहार में अभियान की शुरुआत बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पटना के खाजपुरा के शिव मंदिर से तो राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिंह ने पाटलिपुत्र के शिव मंदिर में साफ सफाई कर की.

भाजपा का मंदिर स्वच्छता अभियान: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होना है. इसको लेकर बिहार बीजेपी पूरी तैयारी में जुटी है. भाजपा के कार्यकर्ता और नेता मंदिर स्वच्छता अभियान में लग चुके हैं. अभियान के पहले दिन सम्राट चौधरी ने बताया कि बिहार के 45 हजार गांव में लाखों मंदिर हैं, जिसमें भाजपा कार्यकर्ता राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा तक सफाई अभियान चलाएंगे.

"बिहार में 45000 गांव हैं और लाखों मंदिर हैं तो बीजेपी के कार्यकर्ता आज से लेकर 22 जनवरी तक सभी मंदिरों की सफाई करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेश देकर कार्यकर्ताओं और नेताओं को इस अभियान को शुरू करने के लिए कहा था और बिहार में भी आज से यह शुरू हो गया है. जितने भी मंदिर हैं, बीजेपी के लोग सबकी साफ-सफाई करेंगे."- सम्राट चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी

मंदिर में रंग-रोगन भी कराएगी भाजपा: इस दौरान सम्राट चौधरी ने बताया कि अभियान के तहत जिस मंदिर में रंग रोगन नहीं है. वहां कार्यकर्ता और नेता मिलकर उसका रंग रोगन करवाने का काम करेंगे. साथ ही कार्यकर्ता यह भी संकल्प लेंगे कि उनके आसपास मंदिर की गली कूची है, उसे भी स्वच्छ रखेंगे.

ऋतुराज सिन्हा ने भी चलाया सफाई अभियान: वहीं भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पाटलिपुत्र शिव मंदिर में साफ सफाई की. इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों को संदेश देने की कोशिश की है कि अपने आसपास की मंदिरों और उसके पास की गलियों को साफ रखें.

"22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होना है. इस दौरान सभी लोग वहां नहीं जा पाएंगे, इसीलिए हम लोगों से यह अपील करते हैं कि उनके पड़ोस में जो मंदिर है सबसे पहले उनकी सफाई करें और 22 जनवरी को उन मंदिरों में आकर दीप जला कर यहीं से भगवान के प्रति अपनी भावना व्यक्त करें."- ऋतुराज सिन्हा, राष्ट्रीय मंत्री, भाजपा

पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर पर बोले सम्राट चौधरी- 'कांग्रेस पार्टी हिंदू और सनातन विरोधी है'

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.