Chhath Pooja Song 2023 : छठ गीत 'पियवा के सिमवा पर' हुआ रिलीज, माही का मनमोहक अंदाज देखकर हो जाएंगे इमोशनल

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 13, 2023, 1:59 PM IST

Etv Bharat

Piyawa Ke Simwa Par Song: भोजपुरी छठ गीत 'पियवा के सिमवा पर' रिलीज हो गया है. गाने में फौजी की पत्नी बनी एक्ट्रेस माही श्रीवास्तव छठी मईया से अपने पति की सलामती की प्रार्थना करती हैं. यहां देखें इस सॉन्ग का वीडियो.

  • " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data="">

पटना: बिहार में लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारी शुरू हो चुकी है. चारों तरफ छठ के गाने भी बजने शुरू हो गए हैं. इसी दौरान लोगों के लिए भोजपुरी में एक से बढ़कर एक छठ गीत भी आ रहे हैं. इसी कड़ी में वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर एक और छठ गीत रिलीज किया गया है, जो देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत है. इस गाने को प्रियंका सिंह ने अपनी मधुर आवाज में गाया है जिसमें माही श्रीवास्तव मुख्य भूमिका में नजर आ रही हैं. वहीं वो ट्रेडिशनल लुक में सबका मन मोह रही हैं.

भोजपुरी छठ गीत पियवा के सिमवा पर रिलीज
भोजपुरी छठ गीत पियवा के सिमवा पर रिलीज

माही कर रही हैं छठ की तैयारी: इस छठ गीत में फौजी पति के किरदार को एक्टर आकाश यादव ने निभाया है. गाने के वीडियो में दिखाया गया है कि बड़ी श्रद्धा भक्ति से छठ माता की पूजा की तैयारी माही श्रीवास्तव अपने पति के साथ कर रही हैं. तभी माही के पति को सीमा पर वापस ड्यूटी ज्वॉइन करने के लिए कॉल आता है. जिसके बाद वो बॉर्डर पर देश की रक्षा करने के लिए निकल जाते हैं.

दिल को छू जाने वाला है ये छठ गीत
दिल को छू जाने वाला है ये छठ गीत

इमोशनल कर देगा ये छठ गीत: माही श्रीवास्तव अकेले ही छठ पूजा करती है और छठ माता से प्रार्थना करते हुए कहती हैं कि 'भाखत तानी भरs सइयां घरे जहिया आईब, आंगना में अपना तs कोसिया भराईब, कि कतही झुकस न सूरज माई देदेब अपना तेजि, हमरा पियवा के सिमवा पे राखब सहेजि.' यह छठ पूजा का देश भक्ति से भरपूर गीत सभी का मन मोह रहा है. वहीं इस गीत वीडियों दर्शकों के दिल को छू लेने वाला है.

छठ पूजा करने घाट पहुंची माही
छठ पूजा करने घाट पहुंची माही
कुछ ऐसा है ये छठ गीत: इस गीत में दिखाया गया है कि जब पति का उसकी पत्नी के साथ होना बहुत जरूरी होता है लेकिन वो देश की रक्षा के लिए बॉर्डर पर तैनात होने चला जाता है. यह दृश्य भावुक कर देता है. यह छठ गीत आस्था और प्यारा को दिखाता है. गीतकार मुकेश मिश्रा के लिखे इस गीत को मधुर संगीत से संगीतकार विनीत शाह ने सजाया है.
माही ने छठी मईया से पति के लिए की कामना
माही ने छठी मईया से पति के लिए की कामना

पढ़ें-छठ गीत 'माई खातिर' रिलीज, रंजना झा की आवाज में जादू, पुष्य मित्र और मोना झा की जोड़ी शानदार

पढ़ें-माही श्रीवास्तव और प्रियंका सिंह का छठ गीत 'पुरईन के पात पर ऊगेले सुरज देव' हुआ रिलीज, दिखी छठी माई की महिमा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.