रनवे पर कम विजिबिलिटी के कारण पटना एयरपोर्ट से 4 जोड़ी फ्लाइट कैंसिल, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 7, 2024, 12:30 PM IST

पटना एयरपोर्ट से 4 जोड़ी विमान

Patna Airport: रनवे पर विजिबिलिटी कम होने के कारण लगातार पटना एयरपोर्ट से विमानों को रद्द किया जा रहा है. रविवार को भी पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली चार जोड़ी विमानों को कोहरे की वजह से रद्द कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

देखें वीडियो

पटना: धुंध और कोहरे के कारण लगातार पटना एयरपोर्ट से विमान को रद्द किया जा रहा है. रविवार को भी 4 जोड़ी विमान को रद्द करना पड़ा है. वहीं लगातार तीसरे दिन हैदराबाद से पटना एयरपोर्ट पर आने वाली सबसे पहली विमान को भी रद्द करना पड़ा है. दरअसल पटना एयरपोर्ट के रनवे पर विजिबिलिटी 500 मीटर से भी कम है. यही कारण है कि सुबह के समय में विमान का लैंड करना मुश्किल हो रहा है.

कोहरे के कारण चार जोड़ी विमान रद्द: इसके साथ-साथ दिल्ली से आने वाले इंडिगो की विमान को रद्द किया गया है. वहीं रांची जाने वाली विमान और देवघर जाने वाली इंडिगो की विमान को भी रद्द करना पड़ा है. निश्चित तौर पर कोहरे का असर पटना एयरपोर्ट पर विमान के परिचालन में देखा जा रहा है. कल विस्तारा के विमान को डाइवर्ट करके कोलकाता में लैंड किया गया था, वहीं आज विस्तारा के उस विमान को रद्द करना पड़ा है.

पटना एयरपोर्ट से विमान रद्द
पटना एयरपोर्ट से विमान रद्द

पटना एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम: आमतौर पर रनवे पर विजिबिलिटी जब 1000 मीटर से ज्यादा होती है, तभी विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई जा सकती है. लेकिन सुबह के समय में पटना एयरपोर्ट के रनवे पर विजिबिलिटी काफी कम रह रही है और यही कारण है कि विमान लगातार या तो रद्द किए जा रहे हैं या तो विलंब से परिचालित किया जा रहे हैं. एयरपोर्ट पर 11 बजे तक कोई भी विमान लैंड नहीं कर सका है.

यात्रियों को हुई परेशानी: निश्चित तौर पर पटना एयरपोर्ट पर अन्य शहरों से आए यात्रियों को ऐसी स्थिति में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले दिनों इंडिगो के एक विमान में तकनीकी खराबी होने के कारण उसे उड़ान भरने के बाद पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. उसके बाद से इंडिगो कंपनी ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है. वहीं विस्तारा की फ्लाइट जो दिल्ली से पटना आती है, उसे रीशेड्यूल कर शाम के समय में आज ऑपरेट करने की सूचना है.

पढ़ें: कोहरे के कारण पटना से दिल्ली आ रही विस्तारा फ्लाइट डायवर्ट, कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारा गया

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.