ETV Bharat / state

Meri Mati Mera Desh Abhiyan : पटना से भाजयुमो के कार्यकर्ता अमृत कलश लेकर दिल्ली रवाना

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 29, 2023, 7:50 PM IST

अमृत कलश दिल्ली के लिए रवाना
अमृत कलश दिल्ली के लिए रवाना

मेरी माटी मेरा देश अभियान को सफल बनाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी है. रविवार को पूरे बिहार के विभिन्न गांवों से हर घर की आंगन की मिट्टी लेकर 500 अमृत कलश के लेकर भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली रवाना हुए. कलश को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पढ़ें पूरी खबर...

पटना से अमृत कलश दिल्ली के लिए रवाना

पटना: आजादी का अमृत महोत्सव को तहत मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के तहत रविवार को 28348 गांवों से हर घर की आंगन की मिट्टी लेकर 16829 अमृत कलश के लेकर भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली रवाना हुए. रविवार को पूरे बिहार से आये अमृत कलश को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के सफल बनाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी है.

ये भी पढ़ें: Patna News: BJP का 'मेरी माटी मेरा देश अभियान', शहीदों के घरों से इकट्ठा किया मिट्टी और चावल

पटना से अमृत कलश दिल्ली के लिए रवाना: रविवार को भोजपुरी गायक पवन सिंह ने भी कार्यक्रम में शरीक हुए. पवन सिंह ने नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को ऐतिहासिक करार दिया. भोजपुरी अभिनेता ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया. वहीं भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भारतेंदु मिश्र ने कहा कि बिहार भर से कलश को इकट्ठा कर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता दिल्ली रवाना हुए.

दिल्ली में होगा अमृत वाटिका का निर्माण: नई दिल्ली में 31 अक्तूबर को कर्तव्य पथ पर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 75 हजार युवाओं को पंच प्रण प्रतिज्ञा का शपथ दिलाएंगे तथा देश भर के 7500 प्रखंडों से दिल्ली पहुंचे अमृत कलश की मिट्टी से वीर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों की स्मृति में एक अमृत वाटिका का निर्माण करेंगे. बता दें कि इस कलश यात्रा का नेतृत्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने किया. इस कलश यात्रा में पार्टी के सांसद, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी सहित कार्यकर्ता शामिल हुए.


"जो काम बिहार सरकार को करना चाहिए था. उसे भाजपा को करना पड़ रहा है. हमने बिहार के शहीदों को सम्मान दिया है. राज्यभर से शहीदों के गांव की मिट्टी को इकट्ठा कराया है."- -सम्राट चौधरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.