ETV Bharat / state

Nalanda News: JSSC परीक्षा पेपर लीक मामले में बिहार से मास्टरमाइंड गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 22, 2023, 9:09 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

जेएसएससी परीक्षा में पेपर लीक मामले में बिहार से मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी हुई. झारखंड पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से नालंदा से एक आरोपी को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई. पढ़ें पूरी खबर...

नालंदाः झारखंड में JSSC परीक्षा में पेपर लीक मामले में नालंदा से मास्टमाइंड गिरफ्तार किया गया. आरोपी की पहचान दीपक श्रीवास्तव के रूप में हुई है, जिसकी गिरफ्तारी सिलाव थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव से की गई है. झारखंड से आई पुलिस ने दीपक श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर झारखंड ले गई.

यह भी पढ़ेंः Supaul Crime: 5 लूटकांड का खुलासा हुआ तो पुलिस रह गई हैरान, चौकीदार का बेटा निकला मास्टरमाइंड

जूनियर इंजीनियरों भर्ती परीक्षाः बता दें कि झारखंड में जूनियर इंजीनियरों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें पेपर लीक का मामला सामने आया था. छानबीन में झारखंड पुलिस को सूचना मिली थी कि पेपर लीक का मास्टरमाइंड बिहार के नालंदा में छिपा हुआ है. इसी सूचना के आधार सोमवार को झारखंड पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर साथ ले गई.

लोगों ने किया विरोधः झारखंड पुलिस की कार्रवाई के दौरान कई लोगों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन नालंदा पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया. इसके बाद पुलिस आरोपी को बिहारशरीफ सिविल कोर्ट में पेश करने के बाद उसे रांची लेकर चली गई. इस कार्रवाई के बाद से इलाके में चर्चा का विषय बन गया है.

3 जुलाई को हुई थी परीक्षाः जानकारी के अनुसार 3 जुलाई को जूनियर इंजीनियरों के 1289 पदों पर JSSC की ओर से परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा के बाद पेपर लीक की जानकारी मिली थी. पेपर लीक की शिकायत मिलने के बाद JSSC ने परीक्षा को रद्द कर दिया था. इस मामले में झारखंड DGP के आदेश पर स्पेशल टीम का गठन किया गया था. जिसमें सामने आया था कि इसमें पेपर सेट करने की वाली की भूमिका है. इस मामले में अब तक कई राज्यों के आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.