लोगों की शिकायत पर लखीसराय DM पहुंचे अंचल कार्यालय, लगाई कर्मियों की क्लास

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 16, 2024, 8:31 PM IST

Etv Bharat

लखीसराय के अंचल में लंबी शिकायत लगातार मिलने के बाद जिला अधिकारी अमरेन्द्र कुमार अंचल कार्यालय पहुंचे और वहां का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान काम पेंडिग देखकर कर्मियों की क्लास लगाई. पढ़ें पूरी खबर..

देखें वीडियो

लखीसराय: बिहार के लखीसराय डीएम अमरेन्द्र कुमार ने एक फरियादी डिमांड पर अंचल कार्यालय में देर शाम कर्मियों की क्लास लगाई. दरअसल, मामला दाखिल खारिज के अलावा विभिन्न कामों को लेकर अचंल कार्यालय में लोगों ने आवेदन दिया था. महीनों बाद भी निष्पादन कार्य पूरा नहीं किया गया था. इन्हीं मामलों को लेकर लोगों ने लखीसराय जिला अधिकारी के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे.

डीएम ने सुनी फरयादियों की शिकायत : डीएम ने फरियादियों की बात सुनकर कल शाम अचंल कार्यालय पहुंचकर रात्रि तक कार्य संबधित फाइलों को देखा. जहां आवेदनकर्ता की काफी शिकायत ठंडे बस्ते में मिली. यही नहीं, दिए गए आवेदन का महीनों बाद भी निष्पादन नहीं किया गया है. निरीक्षण के बाद संबधित कर्मियों को भी डांट फटकार लगाते हुए कार्य को पूरा करने का आदेश जारी किया है.

कर्मियों की लगाई क्लास : यही नहीं कर्मियों के द्वारा निर्धारित समय पर कार्य नहीं पूरा नहीं किया गया तो उन कर्मियों को संस्पेंड करने की भी हिदायत दी है. जानकारी के मुताबिक अंचल कार्यालय में परिवारिक सूची, दाखिल खारिज, नकल कागजात, लोक शिकायत निवारण जुटे मामले और अन्य कार्य लंबिंत पाया गया है. इसकी कुछ प्रति जिला अधिकारी अपने साथ ले गये और उन मामले को खंगालने की भी कोशिश की जा रही है.

" शेड्यूल के मुताबिक सुबह और शाम को अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया गया है. बीच में शिक्षा संबधित कार्य जुड़ा रहा था. शिकायत लोगों की अधिक थी. शिकायत दूर करने के लिए यथासंभव काम किया गया. हमारे यहां भी जनता दरबार में शिकायत मिलती है. कुछ शिकायत रहती है. हल्का कर्मियों के द्वारा किए गये कार्य है जो ऑनलाइन शिकायत होती है. स्पॉट पर जाकर लोगों की समस्या को देखना चाहिए." -अमरेंद्र कुमार, डीएम, लखीसराय

कौन-कौन रहे मौजूद : आपको बता दें कि अधिकतर कार्य हल्का कर्मियों से होकर गुजरता है. इस मौके पर अंचल अधिकारी संजय कुमार पंडित, विपिन कुमार, रामसागर कुमार, जय कुमार सहित ऑपरेटर और नजारत कर्मी मौजूद थे. इसके बाद प्रखंड कार्यालय का भी निरीक्षण किया है.

ये भी पढ़ें : अचानक सैदपुरा पंचायत पहुंचे लखीसराय डीएम, विकास कार्यो का किया निरीक्षण

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.