जानिए कौन हैं बिहार के रहने वाले KBC सीजन-11 के पहले करोड़पति?

author img

By

Published : Sep 11, 2019, 3:20 PM IST

Updated : Sep 11, 2019, 6:50 PM IST

सनोज राज का सपना आईएएस बनने का है. उनके माता-पिता का कहना है कि उनका बेटा आईएएस बनना चाहता है और देश की सेवा करना चाहता है.

जहानाबाद: जिले के हुलासगंज प्रखंड के डोंगरा गांव निवासी सनोज राज का चयन कौन बनेगा करोड़पति शो के लिए किया गया है. सनोज राज ने अब तक 1 करोड़ जीत लिया है. इसके साथ ही सनोज राज कौन बनेगा करोड़पति 11वें सीजन के पहले करोड़पति बन गए हैं. वह अब 7 करोड़ के सवाल के लिए खेलेंगे. इस खबर से सनोज राज के परिवार में खुशी का माहौल है. केबीसी में चयनित होकर सनोज राज ने पूरे जिले का नाम रोशन किया है.

सनोज राज बने केबीसी 11 के पहले करोड़पति

बचपन से ही पढ़ाई में थी विशेष रूचि
सनोज राज के पिता का नाम रामजतन शर्मा है और उनकी माता का नाम कालिंदी देवी है. पूरे जिले वासी ने सनोज राज और उसके परिवार को इसके लिए बधाई दी है. सनोज राज की माता कालिंदी देवी और दादा बैकुंठ शर्मा ने बताया कि सरोज राज बचपन से ही पढ़ाई में विशेष रूचि रखता था.

sanoj raj bihar
रामजतन शर्मा, सनोज राज के पिता

जहानाबाद में हुई है प्राथमिक शिक्षा
सनोज राज की प्राथमिक शिक्षा जहानाबाद के मानस विद्यालय स्कूल से हुई है. इसके बाद वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी से उन्होंने बीटेक की डिग्री प्राप्त की है. बीटेक की पढ़ाई के बाद सरोज राज ने प्राइवेट कंपनी में नौकरी की है. इसके साथ ही सनोज सरकारी नौकरी की भी तैयारी कर रहे हैं. सनोज राय फिलहाल सहायक कमांडट की नौकरी कर रहे हैं.

sanoj raj bihar
कालिंदी देवी, सनोज राज की मां

आईएएस बनना चाहते हैं सनोज
सनोज राज का सपना आईएएस बनने का है. उनके माता-पिता का कहना है कि उनका बेटा आईएएस बनना चाहता है और देश की सेवा करना चाहता है. बता दें इससे पहले बिहार के मोतीहारी के रहने वाले सुशील कुमार ने पांच करोड़ जीतकर बिहार का नाम रोशन किया था. बहरहाल सनोज राज 7 करोड़ जीत पाते हैं या नहीं, ये तो 12 सितंबर को ही पता चलेगा. लेकिन उन्होंने 1 करोड़ जीत कर अपने परिवार के साथ-साथ पूरे बिहार का भी नाम रोशन किया है.

sanoj raj bihar
जहानाबाद स्थित सनोज राज का घर
Intro:जहानाबाद के डोंगरा गांव निवासी रामजतन शर्मा के पुत्र सरोज राज कौन बनेगा करोड़पति शो के लिए चयनित। इस खबर से सरोज राज के परिवार में खुशी की लहर सरोज राज की माता कालिंदी देवी एवं दादा बैकुंठ शर्मा ने बताया कि सरोज राज बचपन से ही पढ़ाई में विशेष रूचि रखता था। सरोज राज की प्राथमिक शिक्षा जहानाबाद के मानस विद्यालय स्कूल से हुआ एवं वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी से बीटेक की डिग्री भी प्राप्त की। केबीसी में चयनित होकर सरोज राज ने पूरे जिले का नाम रोशन किया पूरे जिले वासी ने सरोज राज एवं उसके परिवार को इसके लिए बधाई दीBody:जहानाबाद के डोंगरा गांव निवासी रामजतन शर्मा के पुत्र सरोज राज कौन बनेगा करोड़पति शो के लिए चयनित। इस खबर से सरोज राज के परिवार में खुशी की लहर सरोज राज की माता कालिंदी देवी एवं दादा बैकुंठ शर्मा ने बताया कि सरोज राज बचपन से ही पढ़ाई में विशेष रूचि रखता था। सरोज राज की प्राथमिक शिक्षा जहानाबाद के मानस विद्यालय स्कूल से हुआ एवं वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी से बीटेक की डिग्री भी प्राप्त की। केबीसी में चयनित होकर सरोज राज ने पूरे जिले का नाम रोशन किया पूरे जिले वासी ने सरोज राज एवं उसके परिवार को इसके लिए बधाई दीConclusion:जहानाबाद के डोंगरा गांव निवासी रामजतन शर्मा के पुत्र सरोज राज कौन बनेगा करोड़पति शो के लिए चयनित। इस खबर से सरोज राज के परिवार में खुशी की लहर सरोज राज की माता कालिंदी देवी एवं दादा बैकुंठ शर्मा ने बताया कि सरोज राज बचपन से ही पढ़ाई में विशेष रूचि रखता था। सरोज राज की प्राथमिक शिक्षा जहानाबाद के मानस विद्यालय स्कूल से हुआ एवं वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी से बीटेक की डिग्री भी प्राप्त की। केबीसी में चयनित होकर सरोज राज ने पूरे जिले का नाम रोशन किया पूरे जिले वासी ने सरोज राज एवं उसके परिवार को इसके लिए बधाई दी
Last Updated :Sep 11, 2019, 6:50 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.