रामलला के दर्शन के लिए साइकिल से निकल पड़े जमुई के दो युवा, 22 जनवरी को पहुंचेंगे अयोध्या

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 19, 2024, 8:14 AM IST

Updated : Jan 19, 2024, 9:40 AM IST

दो युवा साइकिल से अयोध्या के लिए निकल पड़े

Youths From Jamui Left For Ayodhya: देशभर के राम भक्तों में अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर उदघाटन को लेकर भक्ति भावना चरम पर है. हर किसी में इस शुभ अवसर पर मंदिर पहुंचने की चाहत है. ऐसे ही जमुई के दो राम भक्त अयोध्या के लिए साइकिल से ही निकल पड़े हैं.

जमुईः बिहार के जमुई से दो युवा साइकिल से अयोध्या के लिए निकल पड़े हैं. जो 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोनों युवक सिकंदरा से अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं. उन्हें विदा करने के लिए मौके पर हजारों ग्रामीण मौजूद थे, जिनके जय श्रीराम के उदघोष पूरा इलाका गूंज उठा.

दो युवक साइकिल से अयोध्या के लिए रवानाः दोनों राम भक्त जमुई प्रखंड के लोहंडा गांव के स्व. मिथिलेश पांडेय के पुत्र राहुल उर्फ बजरंगी और सुरेश प्रसाद सिंह के पुत्र शेखर कुमार हैं. उन्होंने बताया कि अचानक मन में ख्याल आया और अयोध्या जाने का संकल्प लिया. फिर निकल पड़े. उनकी कामना है कि वह 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर के उद्धाटन समारोह में शामिल हों.

"हम दोनों एक जगह बैठे हुए थे, तभी मन में यह ख्याल आया कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए देश के कोने-कोने से कोई पैदल तो कोई साइकिल से आ रहा है. इसी समय हम दोनों ने भी संकल्प लिया कि हमें भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होना और इसी सोंच के साथ हम दोनों अपने गांव से साइकिल पर सवार होकर निकल पड़े"- शेखर कुमार, राम भक्त

550 किलोमीटर की यात्रा करेंगे पूरीः युवक ने कहा कि प्रभु श्रीराम ने उन्हें बुलाया है. प्रभु राम से मिलने में कोई बाधक नहीं बन सकता है. सिकंदरा से अयोध्या की 550 किलोमीटर की दूरी में प्रतिदिन वह 150 किलोमीटर की यात्रा करेगें. जिसमें वह 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचकर रामभक्तों की सूची में अपना नाम शामिल कर सकेंगे. रवाना होने के क्रम में सबसे पहले दोनों युवकों ने सिकंदरा मुख्य चौक स्थित मां जगदम्बा मंदिर पहुंचकर मां के समक्ष माथा टेका और फिर साइकिल से अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए.

ये भी पढ़ेंः रामलला के लिए सोने का मुकुट, चांदी की चरण पादुका और तीर धनुष लेकर अयोध्या जा रहा दरभंगा राज परिवार

Last Updated :Jan 19, 2024, 9:40 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.