ETV Bharat / state

Gaya Crime : '4 साल के बच्चे को मामा ने ही किया था अगवा', आरोपी के पकड़े जाने पर गया SSP ने किया खुलासा

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 7, 2023, 10:52 PM IST

बिहार के गया में चचेरा मामा ही 4 साल के बच्चे का अपहरणकर्ता निकला. गया एसएसपी ने मामले का खुलासा करते हुए इसमें शामिल सभी पुलिस के सदस्यों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है. बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गया : बिहार के गया में चचेरा मामा ही बच्चे का अपहरणकर्ता निकला. पुलिस की कार्रवाई में 4 वर्षीय बालक की सकुशल बरामदगी करते हुए अपहरणकर्ता की गिरफ्तारी कर ली गई है. बालक का अपहरण करने के बाद ढाई लाख की फिरौती मांगने वाले आरोपित लालू कुमार गुरारू थाना के रसलपुर निवासी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसने अपहरण के बाद बालक को झारखंड के चतरा जिला अंतर्गत हंटरगंज थाना के गेरुआ गांव में छुपाकर रखा था. पुलिस ने अपहरणकर्ता मामा के साथ-साथ बालक को छुपाने वाले उसके रिश्तेदार की भी गिरफ्तारी कर ली है.


अपहरण कर ढाई लाख की मांग रहा था फिरौती : बीते 6 नवंबर को शेरघाटी थाना के मनसा बीघा टोला निवासी शंभू कुमार के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. शेरघाटी थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया था, कि उसके पुत्र 4 वर्षीय पुत्र को उनके ससुराल के रहने वाले लालू कुमार के द्वारा अपहरण कर लिया गया है और उनके मोबाइल पर फोन करके ढाई लाख रुपए की फिरौती मांगी जा रही है. वहीं, फिरौती नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी जा रही है. बालक को उसके द्वारा किसी रिश्तेदार के यहां छुपा कर रखा गया है. इस तरह का मामला दर्ज कर शेरघाटी थाना की पुलिस कार्रवाई कर रही थी.

एसएसपी ने किया विशेष टीम का गठन : इस तरह के मामले को देखते हुए गया एसएसपी आशीष भारती ने इसे गंभीरता से लिया और एसडीपीओ शेरघाटी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया. विशेष टीम में शामिल तकनीकी शाखा के पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों ने तकनीकी अनुसंधान शुरू किया तो इस क्रम में सामने आया कि 4 वर्षीय बालक का अपहरणकर्ता शंभू कुमार का चचेरा साला लालू कुमार है.

बच्चा सकुशल बरामद : पुलिस की टीम ने झारखंड के चतरा जिले के हंटरगंज थाना अंतर्गत गेरूआ गांव में छापेमारी की. पुलिस की टीम में छापेमारी करते हुए लालू कुमार को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद लालू कुमार की निशानदेही पर अपहृत बालक को लालू के रिश्तेदार के घर से सकुशल बरामद कर लिया गया. वहीं, लालू कुमार के रिश्तेदार को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल की भी बरामदगी कर ली है.

रुपये की दरकार को लेकर किया था अपहरण : वहीं, गिरफ्तार हुए लालू कुमार ने पुलिस को बताया है, कि उसे पैसे की दरकार थी, जिसे लेकर उसने साजिश के तहत 4 वर्षीय बालक का अपहरण कर लिया था. फिलहाल पुलिस को इस मामले में बड़ी कामयाबी मिली है और बालक की बगैर किसी तरह की फिरौती की राशि दिए बालक की सकुशल बरामदगी कर ली गई है. बालक को मुक्त करने में शामिल पुलिस टीम को एसएसपी द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा.

''अपहृत बालक की सकुशल बरामदगी कर ली गई है. उसका अपहरण कर फिरौती की डिमांड की जा रही थी. घटना करने वाला चचेरा मामा ही निकला है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.''- आशीष भारती, एसएसपी, गया

Rape in Agra: नाबालिग छात्रा का अपहरण कर रेप, अश्लील वीडियो बनायी फिर हाथ गर्म चिमटे से जलाया

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.