बीपीएससी में 7वां रैंक लाने वाली अंजली प्रभा सम्मानित, साझा किया अपना अनुभव

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 17, 2024, 5:52 PM IST

Etv Bharat

बीपीएससी में 7 रैंक लाने वाली अंजली प्रभा को सम्मानित किया गया. चाणक्या आईएएस एकेडमी के प्रांगण में पूर्व विधायक रणविजय सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर बधाई दी. पढ़ें पूरी खबर..

अंजली प्रभा का सम्मान

गया: बीपीएससी परीक्षा में 7 रैंक लाने वाली गया कि अंजली प्रभा को सम्मानित किया गया. यह सम्मान शहर के बिसार तालाब मोहल्ला स्थित चाणक्या आईएएस एकेडमी के प्रांगण में दिया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक रणविजय सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. इसके अलावा एकेडमी के शिक्षकों के द्वारा भी उन्हें सम्मानित किया गया. वहीं अंजली प्रभा ने इस सफलता के पीछे रहे कारणों को छात्र-छात्राओं के बीच सांझा किया.

अंजली की सफलता से पूरा जिला खुश : इस मौके पर मुख्य अतिथि रणविजय सिंह ने कहा कि "यह गया के लिए बड़े ही गौरव की बात है. अंजली प्रभा को बीपीएससी परीक्षा में सातवां रैंक आया है. आज एकेडमी प्रबंधन के द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया है. हमारे अथक प्रयास से चाणक्या आईएएस एकेडमी का शुभारंभ गया जिला में कराया गया. जिसके बाद यहां के बच्चे नित्य दिन बेहतर कर रहे हैं. हमारी ऐसी इच्छा है कि अगली बीपीएससी परीक्षा में फर्स्ट रैंक गया जिला के बच्चे लाये. इससे हमें और खुशी महसूस होगी".

'ऊपर वाले पर पूरा भरोसा' : वही अंजली प्रभा ने अपने अनुभव को बताते हुए कहा कि इस सफलता के बाद हमें काफी खुशी महसूस हो रही है. लिस्ट में नाम आने पर ही काफी खुशी होती है, उसमें भी अगर टॉप टेन की सूची में नाम आए तो खुशी की कोई सीमा नहीं होती. इसके लिए हमें काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी. परिवार के साथ दोस्तों ने भी काफी सहयोग किया. सफलता का श्रेय परिजनों और दोस्तों को देते हैं. इसके अलावा हमें ऊपर वाले पर भी पूरा भरोसा है.

"जब भी कभी हतोत्साहित हुई, भगवान ने हमें रास्ता दिखाया. तब जाकर हमें सफलता हाथ लगी. चाणक्या आईएएस एकेडमी के प्रांगण में हमें सम्मानित किया जा रहा है. इससे काफी खुशी महसूस हो रही है. कम भीड़ वाली जगह पर अगर सम्मान दिया जाए तो और भी ज्यादा अच्छा लगता है. हम दूसरे छात्राओं से भी कहना चाहेंगे की कभी भी हतोत्साहित न हो, मेहनत कभी जाया नहीं जाती. कड़ी मेहनत से सफलता मिलती है."- अंजली प्रभा, बीपीएससी 7th रैंक

ये भी पढ़ें : BPSC परीक्षा में गया की अंजलि प्रभा को सातवां रैंक, M.Ed पास मां ने कहा- 'मेरा त्याग हुआ सफल'

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.