मोतिहारी में फाइनेंस कंपनी के कर्मियों ने दिखाई हिम्मत, 6 हथियारबंद अपराधियों में से एक को पकड़ा

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 15, 2024, 2:50 PM IST

मोतिहारी में लूट की योजना विफल

Motihari Crime: मोतिहारी में बलुआ बाजार स्थित श्री राम फाइनेंस के कार्यालय में लूटपाट के नियत से हथियारबंद छह अपराधी पहुंचे, लेकिन कर्मियों ने हिम्मत दिखाकर एक अपराधी को पकड़ लिया. वहीं अन्य पांच अपराधी फरार हो गए. पकड़े गए अपराधी के पास से दो पिस्तौल और मैगजीन बरामद हुआ है.

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय में अपराधियों का तांडव जारी है. लगता है जैसे जिला पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है. जिस बाजार के एक ज्वेलरी शॉप से सवा करोड़ की चोरी हुई थी, नगर थाना क्षेत्र के उसी भीड़ भाड़ वाले बलुआ बाजार स्थित श्री राम फाइनेंस के कार्यालय में लूटपाट के नियत से हथियारबंद छह अपराधी पहुंचे.

मोतिहारी में लूट की योजना विफल: लेकिन कर्मियों ने हिम्मत दिखाकर एक अपराधी को पकड़ लिया, जबकि अन्य पांच अपराधी फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलने पर सदर डीएसपी राज समेत पुलिस बल मौके पर पहुंची. पुलिस ने कर्मियों द्वारा पकड़े गए अपराधी को अपने कब्जे में ले लिया और उससे पूछताछ कर रही है.

छह हथियारबंद अपराधियों ने कर्मियों को बना लिया बंधक: पकड़े गए अपराधी के पास से दो पिस्तौल,मैगजीन और फाइनेंस ऑफिस के सीसीटीवी कैमरा का हार्ड डिस्क बरामद हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के बलुआ बाजार स्थित श्रीराम फाइनेंस के कार्यालय में बाइक से आए छह हथियारबंद अपराधियों ने कर्मियों को हथियार के बल पर एक जगह इकट्ठा किया और सीसीटीवी का हार्ड डिस्क निकाल लिया.

कैशियर काउंटर से लूट लिए रुपये: उसके बाद पैसा के बारे में पूछने लगे, लेकिन कैशियर के छुट्टी में रहने के कारण उसका केबिन बंद था तो एक अपराधी शीशा के केबिन में ऊपर से कूदा और कैशियर के काउंटर में रखे रुपया को निकाल लिया. फिर सभी कर्मियों को मीटिंग रूम में बंद करके अपराधी बाहर निकलकर श्रीराम इंश्योरेंस कम्पनी के कार्यालय में ऊपरी तल पर जाने लगे.

कर्मियों ने दिखाई हिम्मत: इसी दौरान मीटिंग हॉल के अंदर से दरवाजा खोलकर कर्मियों ने शोर मचाना शुरू किया तो ऊपरी तले से भी लोग दौड़े. उसके बाद अपराधी भागने लगे. एक अपराधी सामने के सिनेमा हॉल वाले मार्केट में घुसा, जिसे लोगों ने पकड़ लिया. तबतक पुलिस पहुंच गई थी. पकड़े गए शख्स को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया.

कितने की लूट हुई इसका खुलासा नहीं: उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से दो पिस्तौल, एक मैगजीन और सीसीटीवी का हार्ड डिस्क मिला. एक पिस्तौल को उसने फेंक दिया था और एक पिस्तौल उसके कमर में था. फाइनेंस कर्मियों के अनुसार कैशियर के केबिन से कितना रुपया अपराधी ले गए हैं, उसकी जानकारी नहीं है. कैशियर के आने के बाद ही पता चल सकेगा कि काउंटर में शनिवार को उसने कितना रुपया छोड़ा था.

'अपराधी लूट में असफल रहे'- ASP: घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सदर एएसपी राज ने फाइनेंस कर्मियों से पूछताछ की. एएसपी सदर राज ने बताया कि आधा दर्जन अपराधी आए थे. अपराधी लूट में असफल रहे.

"बैंक कर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए एक अपराधी को पकड़ लिया, जिसके पास से दो पिस्तौल और कारतूस बरामद हुआ है. पकड़ा गया अपराधी छपरा जिला के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र का रहने वाला है. फरार हुए अन्य अपराधियों की पहचान करके उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है."- राज, एएसपी सदर

पढ़ें-

पटना में तीन लूटेरे गिरफ्तार, अधिकारी बनकर बड़े ही शातिर तरीके से देते थे घटना को अंजाम

बेगूसराय के आभूषण दुकान से एक करोड़ की लूट, विरोध किया तो कर्मी को मार दी गोली

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.