पोल से टूटे तार की चपेट में आने से किसान की मौत, बेगूसराय में बिजली विभाग की व्यवस्था पर नाराजगी

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 8, 2024, 10:35 PM IST

Etv Bharat

Begusarai Electrocution : बिहार के बेगूसराय में किसान की करेंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई. बिजली का तार टूटकर सड़क पर गिरा हुआ था. तार पर पैर पड़ जाने से किसान उसकी चपेट में आ गया. परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. पढ़ें पूरी खबर-

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है. करेंट लगने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई. इस मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. घटना नयागांव थाना क्षेत्र के कासिमपुर दियारा गांव की है. मृतक किसान की पहचान नयागांव थाना क्षेत्र के कासिमपुर दियारा गांव के रहने वाले परमानंद राय के रूप में की गई.

करेंट लगने से किसान की मौत : परिजनों ने बताया कि परमानंद राय अपने घर से पैदल ही किसी काम के लिए सड़क पर जा रहे थे, तभी बिजली विभाग के लापरवाही के कारण पहले से बिजली का टूटा हुआ था. उसी में अचानक परमानंद राय बिजली के तार में सट गया. जिससे वह बिजली के चपेट में आ गया और घटनास्थल पर ही दर्दनाक उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शव को अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय से अस्पताल भेज दिया है. और आगे की कारवाई मे जुट गई है.

बेगूसराय में बिजली विभाग की लापरवाही : इस संबंध में वार्ड सदस्य रजनीश कुमार ने बताया की बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है. पोल से बिजली का तार टूट कर गिर हुआ था, जिसे मृतक नहीं देख पाए. इसी दौरान वह बिजली के गिरे हुए तार की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. रजनीश कुमार ने बताया की जगह-जगह जर्जर तार बिछा हुआ है. पोल भी बहुत बहुत दूर पर गाड़ा हुआ है, जिससे अक्सर ऐसी समस्या उत्पन्न हो जाती है.

क्या कहते हैं ग्रामीण : इस संबंध में जिला पार्षद अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि तार टूट कर गिरा हुआ था जिसकी चपेट में आने से परमानंद राय की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि ''हम लोगों के द्वारा बार-बार बिजली विभाग को जर्जर तार के बारे में सूचना दी गई. कहीं दियारा इलाके में 10 हजार बोल्ट का तार घर को छूते हुए जा रहा है तो कही पोल से टूटकर तार गिरा हुआ है. लेकिन इसके बावजूद रिपेयरिंग का काम बिजली विभाग नहीं करता है. कासिमपुर में ऐसे ही हादसे के शिकार परमानंद हो गए हैं.''

ये भी पढ़ें- बेगूसराय में करंट लगने से महिला की मौत, सीढ़ी पर पड़े बिजली के तार की चपेट में आने से हादसा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.