ETV Bharat / state

ट्रक में भूसे की बीच छिपाकर ले जा रहे थे स्प्रिट, उत्पाद विभाग की टीम ने किया जब्त

author img

By

Published : Oct 21, 2021, 9:24 PM IST

अररिया में उत्पाद विभाग की टीम ने छापा मारकर ट्रक से 6600 लीटर स्प्रिट जब्त की है. इसके साथ ही ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

ट्रक
ट्रक

अररिया: बिहार में पूर्ण रूप से शराबंदी (Complete Liquor Ban in Bihar) है. इसके बावजूद भी राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में लगातार शराब और शराब बनाने वाले पदर्थों की तस्करी (Alcohol Smuggling in Bihar) कर रहे हैं. ताजा मामला अररिया का है जहां तस्करी की गुप्त सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान एक ट्रक से 6600 लीटर स्प्रिट जब्त की और चालक को गिरफ्तार करके पूछताछ की और न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें- कुशेश्वरस्थान उपचुनाव और पंचायत चुनाव में आई थी 80 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब, मुखिया प्रत्याशी समेत 7 गिरफ्तार

इस संबंध में मद्यनिषेद निरीक्षक मो. सिराज अहमद ने बताया कि उत्पाद विभाग को सूचना मिली थी कि अररिया के रास्ते भारी मात्रा में अवैध स्प्रिट की तस्करी की जानी है. इसी को लेकर उत्पाद विभाग की टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-57 पर हाडियाबाड़ा स्थित टोल प्लाजा के पास नाके बंदी कर रखी थी. तभी संदेह के आधार पर एमएच-48 बीएम-3116 नंबर की एक ट्रक को रोका. उस पर भूसा लदा हुआ था. तलाशी के दौरान भूसे के नीचे 33 ड्रम में 6600 लीटर स्प्रिट पकड़ी गयी.

उन्होंने बताया कि हमारी टीम ने फौरन स्प्रिट जब्त करते हुए ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान ड्राइवर ने अपना नाम इंद्रजीत यादव ने बताया कि वह साकिन इब्राहिमपुर गांव के चन्दवक थाना क्षेत्र अन्तर्गत जौनपुर जिले के उत्तरप्रदेश का रहने वाला है. उसने बताया कि वह स्प्रिट को बंगाल के दालकोला से लोड किया गया था. जिसे मोतिहारी ले जाना था.

ये भी पढ़ें- सीमेंट की बोरियों के बीच छिपाकर तस्कर ले जा रहे थे 2800 लीटर स्प्रिट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.