बिहार को मिले 1605 दारोगा, पुलिस अकादमी राजगीर में हुआ पासिंग आउट परेड

author img

By

Published : Aug 24, 2021, 10:25 PM IST

बिहार पुलिस

बिहार को जांबाज 1605 दारोगा मिल चुके हैं. राजगीर पुलिस अकादमी में मंगलवार को पासिंग आउट परेड हुआ. इनमें 615 महिला सब इंस्पेक्टर भी शामिल हैं. जल्द ही उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी. पढ़ें पूरी खबर.

नालंदाः बिहार पुलिस (Bihar police) को और 1605 सब इंस्पेक्टर मिल गये हैं. पुलिस अकादमी राजगीर (Police Academy Rajgir) में सब इंस्पेक्टर के सबसे बड़े बैच ने मंगलवार को दो साल का प्रशिक्षण पूरा कर लिया. अपर पुलिस महानिदेशक भृगु श्रीनिवासन ने बताया कि 1994 के बाद पहली बार इतनी संख्या में सब इंस्पेक्टरों ने पासिंग आउट किया है. 2018 बैच के कुल 1605 सब इंस्पेक्टर पास हुए, जिनमें महिलाओं की संख्या 615 है. बता दें कि जल्द ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष भव्य कार्यक्रम के दौरान इन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी.

यह भी पढ़ें- गयाः ऑफिसर ट्रेनिग एकेडमी में 18वीं पासिंग आउट परेड, सेना को मिले 22 जांबाज अफसर

'हमारे लिए गर्व की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में सब इंस्पेक्टर एक साथ पास हो रहे हैं. जिनमें अकेले 615 महिलाएं शामिल हैं. जिस प्रकार बारिश में आपने परेड में कौशल प्रदर्शन किया है, उससे जाहिर होता है कि आप लोग किसी भी मुसीबत से घबराने वाले नहीं हैं. यह महिला सशक्तिकरण की दिशा में पुलिस के लिए बड़ा कदम है, जहां इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं ने प्रशिक्षण लिया है.' -भृगु श्रीनिवासन, अवर पुलिस महानिदेशक

देखें वीडियो

बता दें कि राजगीर पुलिस एकेडमी के प्रांगण में प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टरों का रिहर्सल परेड आयोजित हुआ. रिहर्सल परेड में मुख्य अतिथि के रूप में अपर पुलिस महानिदेशक भृगु श्रीनिवासन मौजूद थे. उन्होंने रिहर्सल परेड की सलामी ली. इस मौके पर अवर पुलिस महानिदेशक ने परेड का निरीक्षण किया. बेहतर परेड और कार्य करने वाले सब इंस्पेक्टर को सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़ें- पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग के दौरान ही दी जाएगी FSL से जुड़ी जानकारियां, पूरी है तैयारी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.