'280 किमी तक शव के साथ सफर करते रहे यात्री', छठ पर बिहार आ रहे युवक की ट्रेन में दम घुटने से मौत

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 17, 2023, 11:40 AM IST

Updated : Nov 17, 2023, 2:54 PM IST

ट्रेन में दम घुटने से बिहार के युवक की मौत

Youth Died In Train: छठ के मौके पर घर आ रहे एक युवक की ट्रेन में मौत हो गई. युवक बंगाल के दुर्गापुर से बिहार आ रहा था. जनरल बोगी में दम घुटने से जान चली गई. हैरानी की बात है कि युवक की मौत झारखंड के मधुपुर में ही हो गई, लेकिन वहां से 25 स्टेशन बाद मुजफ्फरपुर में शव उतारा गया. पढ़ें पूरी खबर.

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में ट्रेन में युवक की मौत हो गई है. घटना हावड़ा से काठगोदाम जाने वाली 13019 बाघ एक्सप्रेस की है. मृतक की पहचान बिहार के सारण जिले के जैतपुर गांव निवासी दिनेश महतो (35) पिता शिवरतन महतो के रूप में हुई है. मुजफ्फरपुर में शव को उतारने के बाद उसके परिजनों को सूचना दी गई है. युवक की मौत से घर में मातम पसरा हुआ है.

दुर्गापुर प्लास्टिक फैक्ट्री में करता था कामः जानकारी के अनुसार युवक बंगाल के दुर्गापुर में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में काम करता था. छठ के मौके पर छुट्टी लेकर घर आ रहा था. हावड़ा से काठगोदाम जाने वाली 13019 बाघ एक्सप्रेस की जनरल बोगी में दुर्गापुर में सवार हुआ था. सारण जिले के एकमा स्टेशन पर उसे उतरना था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

तबीतय बिगड़ने पर नहीं देखने आए डॉक्टरः ट्रेन में युवक के साथ दिघवारा गांव निवासी कौशल किशोर भी सफर कर रहे थे. उन्होंने बताया कि 'दुर्गापुर में जनरल बोगी का टिकट लेकर मंगलवार की रात सभी लोग ट्रेन में सवार हुए थे. जनरल बोगी में बहुत भीड़ थी. दो स्टेशन ही पार किए थे कि आसनसोल के समीप तबीयत बिगड़ने लगी. युवक जोर-जोर से कांपने लगा.' साथी ने बताया कि इसकी जानकारी टीटीई को दी गई, लेकिन कोई डॉक्टर देखने के लिए नहीं आया.

25 स्टेशन तक शव के साथ सफर करते रहे लोगः साथ में सफर कर रहे साथी ने बताया कि युवक की मौत झारखंड के मधुपुर स्टेशन पास ही हो गई थी. वहां से 25 स्टेशन यानि 280 किमी सफर कर ट्रेन मुजफ्फरपुर पहुंची, इसके के बाद युवक के शव को उतारा गया. जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि परिजनों को इसकी सूचना दी गई है. बताया जा रहा है कि युवक बीमार था. इसी कारण उसकी तबीयत बिगड़ गई है.

"हावड़ा-काठगोदाम ट्रेन की घटना है. युवक के शव को ट्रेन से उतारा गया है. परिजनों को सूचना दी गई है. स्वजनों के मुताबिक तबितय बिगड़ने से ऐसी घटना हुई है. परिजनों की मर्जी पर शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा." -धर्मेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष, जीआरपी मुजफ्फरपुर

यह भी पढ़ेंः

Chhath Puja 2023: छठ को लेकर ट्रेनों में खचाखच भीड़, बाथरूम तक में पैर रखने की जगह नहीं, कपड़े से शख्स ने बना ली खुद की सीट

चलती ट्रेन में चाकू गोदकर मार डाला, शौचालय में छिपाया, बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में वारदात

Watch Video: बिहार के विरेंद्र सिंह छठ पर नहीं आ सके घर, सूरत रेलवे स्टेशन में मची भगदड़ में गई जान

Last Updated :Nov 17, 2023, 2:54 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.