NIA ने खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 21, 2023, 2:31 PM IST

Khalistani supporter Gurpatwant Pannu

भारतीय जांच एजेंसी एनआईए ने एसएफजे प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ धमकी भरा वीडियो पोस्ट करने के आरोप में पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. Khalistani supporter Gurpatwant Pannu, Gurpatwant Singh Pannu, Air India, Unlawful Activities Prevention Act

चंडीगढ़: नवंबर को एसएफजे प्रमुख गुरपतवंत पन्नू ने सोशल मीडिया के जरिए एक धमकी भरा वीडियो जारी कर कहा था कि 19 नवंबर को एयर इंडिया के विमानों को वैश्विक स्तर पर निशाना बनाया जाएगा. इसके अलावा पन्नू ने 19 नवंबर को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को भी निशाना बनाने की धमकी दी थी. इसमें पन्नू अपने इरादों के बारे में बताया था.

मामले में पन्नू के खिलाफ एफआईआर दर्ज एयर इंडिया में उड़ान भर रहे यात्रियों को धमकी देने के मामले में एनआईए ने सोमवार को सिख फॉर जस्टिस के संस्थापक गुरपतवंत पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एनआईए ने पन्नू के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 153ए और 506 के तहत मामला दर्ज किया है. इसके अलावा गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की धारा 10, 12, 16, 17, 18, 18 बी और 20 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

एनआईए ने बयान जारी कर कहा कि पन्नू ने 4 नवंबर को एक वीडियो जारी किया था. इसमें वह सिखों से कह रहे हैं कि वे एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर न करें क्योंकि इससे उनकी जान को खतरा हो सकता है. सोमवार को गुरपतवंत पन्नू की धमकी के बाद कनाडा के टोरंटो हवाई अड्डे पर उड़ान भरने की कोशिश कर रहे 10 संदिग्धों को सुरक्षाकर्मियों ने हिरासत में ले लिया. उन्हें चढ़ने से रोक दिया गया. इसके बाद अधिकारी उन्हें पूछताछ के लिए अपने साथ ले गए. सभी आरोपी कनाडा से एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार होने जा रहे थे.

ये भी पढ़ें

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.