उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी में क्षेत्र पंचायत की बैठक में नहीं पहुंचे अफसर, सदस्य हुए आग बबूला, निंदा प्रस्ताव की उठाई मांग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 15, 2023, 5:28 PM IST

Uproar in area Panchayat meeting उत्तरकाशी में आज क्षेत्र पंचायत की बैठक आयोजित की गई, लेकिन मीटिंग में विभिन्न विभागों के अधिकारी नहीं पहुंचे. जिससे सदस्य आग बबूला हो गए और निंदा प्रस्ताव की मांग कर डाली. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तरकाशी: क्षेत्र पंचायत की बैठक में विभिन्न महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारी न पहुंचने पर सदन में सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त कर निंदा प्रस्ताव की मांग की है. सदन में हुए हंगामे को देखते हुए क्षेत्र पंचायत प्रमुख सरोज पंवार को सदन को स्थगित करने की घोषणा करनी पड़ी. जिसके बाद प्रमुख ने शीघ्र ही बैठक की तिथि निर्धारित कर सदन के सदस्यों को अवगत करवाने का आश्वासन दिया है.

शुक्रवार को नौगांव में बीडीसी बैठक ब्लॉक प्रमुख सरोज पंवार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई, लेकिन बैठक में लोनिवि, वन विभाग, जल निगम, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और ब्रिडकुल जैसे महत्वपूर्ण विभागों के सक्षम अधिकारियों की अनुपस्थिति पर सदन में सदस्यों ने नाराजगी जताकर निंदा प्रस्ताव की मांग की. सदन में हुए हंगामे को देखते हुए सदन को स्थगित किया गया.

पंचायत सदस्यों का आरोप था कि कुछ विभागीय अधिकारी लंबे समय से सदन में उपस्थित नहीं हो रहे हैं. जिससे वह गांव के विकास कार्यों से संबंधित मुद्दों को विभाग के सामने नहीं रख पा रहे हैं. उनके कार्यकाल को महज सवा साल का समय शेष रह गया है. उनकी जबाव देही पर गांव के लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं. प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सदन की कार्रवाई से मुख्यमंत्री को भी अवगत करवाने की मांग की है. जिससे सदन की अवहेलना करने वाले अधिकारीयों के खिलाफ कार्रवाई हो सके.

ये भी पढ़ें:हल्द्वानी नगर निगम की बोर्ड बैठक में हंगामा, कांग्रेस पार्षदों ने बोला हल्ला, मीडिया की नो एंट्री पर जताया विरोध

इस मौके पर पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल, जेष्ठ उप प्रमुख कृष्ण सिंह राणा, कनिष्ठ प्रमुख दर्शनी नेगी, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, जिला विकास अधिकारी रमेश चंद्र, उपजिलाधिकारी मुकेश रमोला, खंड विकास अधिकारी दिनेश जोशी और जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:दून नगर निगम बोर्ड बैठक में हंगामा, अधिकारियों-कर्मचारियों से नाराज दिखे पार्षद, सुनाई खरी-खोटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details