उत्तराखंड

uttarakhand

प्रदेश के कई जिलों में हुई ओलावृष्टि और बारिश, तापमान में गिरावट

By

Published : May 9, 2021, 9:18 PM IST

Updated : May 9, 2021, 9:30 PM IST

प्रदेश के कई पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में ओलावृष्टि और बारिश होने से तापमान में आई गिरावट. वहीं, फसलों को नुकसान पहुंचने से काश्तकारों की चिंता बढ़ी.

प्रदेश के कई जनपदों में ओलावृष्टि और बारिश
प्रदेश के कई जनपदों में ओलावृष्टि और बारिश

उत्तरकाशी/हल्द्वानी/पिथौरागढ़:प्रदेश में आज मौसम में बदलाव देखने को मिला. पहाड़ी जनपदों से लेकर मैदानी क्षेत्र में ओलावृष्टि और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और हल्द्वानी समेत कई क्षेत्रों में बेमौसमी बरसात और ओलावृष्टि ने जन जीवन को पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है.

ओलावृष्टि और बारिश

उत्तरकाशी में ओलावृष्टि और बारिश

उत्तरकाशी के पहाड़ी क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि और बारिश से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. बेमौसम बारिश ने काश्तकारों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. दोपहर बाद उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय में मूसलाधार बारिश हुई. वहीं, भटवाड़ी विकासखण्ड के टकनौर क्षेत्र में जमकर ओलावृष्टि देखने को मिला. कुछ ही देर की ओलावृष्टि में सड़कें पूरी तरह सफेद हो गईं. काश्तकारों का कहना है कि बारिश और ओलावृष्टि से उन्हें दोगुना नुकसान उठाना पड़ रहा है.

उत्तरकाशी में ओलावृष्टि और बारिश.

ये भी पढ़ें:विद्युत विभाग की सुस्ती से ग्रामीण अंधेरे में रहने को मजबूर, तुंगेश्वर और देवराड़ा में बिजली गुल

किसानों ने मुआवजा की मांग की

पिथौरागढ़ जिले में शाम को मौसम का मिजाज एकाएक बदल गया. जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण इलाकों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई. जिसके चलते खेती और बागवानी को भारी नुकसान है. आलम ये है कि खेतों में ओलों की सफेद चादर बिछ गई. बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि की मार झेल रहे किसानों ने सरकार से मुआवजा देने की गुहार लगाई है.

हल्द्वानी में बारिश ने खोली निगम की पोल

हल्द्वानी में शाम को झमाझम बारिश के साथ जमकर ओले पड़े. बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली. लेकिन थोड़ी देर हुई बरसात ने नगर निगम की पोल रख दी. बारिश के चलते फैले कूड़ा और गंदगी से जगह-जगह नालिया बंद हो गई. नालियों में कूड़े का अंबार जमा हो गया, जिसके चलते नालियों का पानी सड़कों पर बहने लगा.

Last Updated : May 9, 2021, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details