उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी: ब्रह्मखाल क्षेत्र में गुलदार की दहशत, ग्रामीण भयभीत

By

Published : Nov 22, 2021, 6:47 PM IST

Guldar on the road in Uttarkashi
उत्तरकाशी में गुलदार का आतंक

ब्रह्मखाल क्षेत्र के धरासू रेंज में विगत दो सप्ताह से गुलदार की दहशत देखने को मिल रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि गांव की सड़कों और यमुनोत्री हाईवे पर शाम 5 बजे के बाद गुलदार घूमता हुआ दिखाई दे रहा है.

उत्तरकाशी:जनपद के ब्रह्मखाल क्षेत्र के धरासू रेंज में विगत दो सप्ताह से गुलदार का आतंक बना हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र की ग्रामीण सड़कों और यमुनोत्री हाईवे पर शाम 5 बजे के बाद कई स्थानों पर गुलदार घूमता हुआ दिखाई दे रहा है. तो वहीं, गुलदार अभी तक 4 से 5 लोगों पर भी हमला कर चुका है. ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में कई बार वन विभाग से भी अवगत करवाया गया लेकिन वह विभाग गस्त के नाम पर खानापूर्ति कर रहा है.

स्थानीय निवासी लक्ष्मण सिंह भंडारी और सुरेश रमोला का कहना है कि गत 15 दिनों से क्षेत्र में गुलदार का भय बना हुआ है. कुछ दिन पहले ही गुलदार ने कार सवार, स्कूटी सवारों सहित एक महिला पर हमला कर घायल कर दिया था. उसके बाद वन विभाग ने गश्त शुरू की लेकिन वह गस्त खानापूर्ति बनकर रह गई है. उसके बाद भी गुलदार रात में सड़क पर घूमता दिखाई दे रहा है.

उत्तरकाशी में गुलदार का आतंक

पढ़ें- परिजनों की डांट से नाराज 9वीं का छात्र घर से भागा, पुलिस ने देहरादून से पकड़ा

ग्रामीणों का कहना है कि आजकल शादियों का सीजन है, जिस कारण ग्रामीणों को रात को खौफ में आवाजाही करनी पड़ती है. स्थानीय निवासियों ने मांग की है कि वन विभाग क्षेत्र में गश्त बढ़ाकर गुलदार के आतंक को समाप्त करें. ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग हीलाहवाली देखकर यही लगता है कि वन विभाग तब जागेगा जब कोई बड़ी घटना हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details