उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाला गिरोह का सरगना, कई दस्तावेज बरामद

By

Published : Nov 25, 2022, 4:51 PM IST

Updated : Nov 25, 2022, 5:01 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

ऊधमसिंह नगर पुलिस ने फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह के सरगना नवदीप सिंह भाटिया को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी पर 20 हजार रुपए का इनाम था. आरोपी के कब्जे से लग्जरी कार और सैकड़ों फर्जी सर्टिफिकेट बरामद हुए हैं.

रुद्रपुरः उधमसिंह नगर की पंतनगर और दिनेशपुर पुलिस ने फर्जी मार्कशीट गिरोह का सरगना को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर 20 हजार का इनाम है. आरोपी के पास से लग्जरी कार और भारी संख्या में फर्जी सर्टिफिकेट भी बरामद हुए हैं. आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

10 नवंबर को मेट्रोपोलिस कॉलोनी से पुलिस टीम द्वारा चेकिंग अभियान चलाकर एक फ्लैट से फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया था. इसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जबकि, गिरोह का सरगना नवदीप सिंह भाटिया फरार चल रहा था. तब से लेकर अब तक आरोपी फरार चल रहा था. इसी बीच एसएसपी द्वारा आरोपी पर 20 हजार का इनाम रखा गया था.

पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाला गिरोह का सरगना.

वहीं, इस मामले की विवेचना दिनेशपुर एसओ अनिल उपाध्याय को सौंपी गई. तब से लेकर टीम आरोपी की धरपकड़ में जुटी हुई थी. 24 नवंबर को टीम को सूचना मिली कि आरोपी नवदीप को संजय वन के पास देखा गया है. सूचना पर टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपी नवदीप को लग्जरी कार थार के साथ गिरफ्तार किया. टीम द्वारा कार से प्रोविजनल डिग्री सर्टिफिकेट की 100 ब्लैंक प्रतियां, विलियम कैरी यूनिवर्सिटी फॉर्म वेला बोमफिल्डे शिलांग, ब्लैंक लेटर पैड, ब्लैंक लेटर, ब्लैंक डिग्री पेपर, मुहर, 29 फर्जी मार्कशीट, 20 डिग्री सर्टिफिकेट बरामद किए हैं.
ये भी पढ़ेंः देहरादून: तेज रफ्तार कार ने पूर्व विधायक चैंपियन की पत्नी की गाड़ी को मारी टक्कर, नशे में धुत थे युवक

एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह के सरगना को टीम द्वारा गिरफ्तार किया है. फर्जी मार्कशीट बनाकर अर्जित संपत्ति की डिटेल निकाली जा रही है. साथ ही एसपी सीटी के निर्देश में अवैध रूप से अर्जित संपत्ति के जब्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी.

Last Updated :Nov 25, 2022, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details