उत्तराखंड

uttarakhand

Single Use Plastic: खटीमा में दुकान पर एसडीएम का छापा, 1 क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक का सामान जब्त

By

Published : Jan 23, 2023, 9:04 AM IST

Khatima

खटीमा में एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर एक दुकान पर छापेमारी. इस दौरान दुकान से एक क्विंटल से अधिक सिंगल यूज प्लास्टिक से बना सामान जब्त किया. एसडीएम ने दुकान का एक लाख रुपए का चालान भी काटा. इस दौरान एसडीएम और एक बीजेपी नेता भी तीखी नोकझोंक भी हुई.

सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रशासन की कार्रवाई

खटीमा:प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक की बिक्री के खिलाफ प्रशासन ने खटीमा में बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने खटीमा में एक दुकान से 100 किलो से अधिक का सिंगल यूज प्लास्टिक से बना सामान पकड़ा. इस दौरान एसडीएम ने एक दुकानदार पर एक लाख जुर्माना लगाया है. हालांकि, इस दौरान एक भाजपा नेता की एसडीएम से तीखी नोकझोंक हुई. भाजपा नेता ने एसडीएम को मुख्यमंत्री से बात कराने की धमकी भी दी.

बता दें कि उच्च न्यायालय के आदेश पर राज्य में सिंगल यूज प्लास्टिक को प्रतिबंधित कर दिया है. हाईकोर्ट के आदेश को प्रभावी बनाए रखने के लिए खटीमा में एसडीएम खटीमा के साथ राजस्व और नगर पालिका विभाग की टीम ने मुख्य बाजार में एक दुकान पर छापा मारा. इस दौरान दुकान पर लाखों रुपए की प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक और उससे बना 100 किलो से अधिक सामान पकड़ा. एसडीएम ने दुकानदार पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया.

इस कार्रवाई के दौरान स्थानीय बीजेपी नेता की एसडीएम से तीखी नोकझोंक हुई. भाजपा नेता ने एसडीएम को मुख्यमंत्री से बात कराने के नाम पर धमकी भी दी. भाजपा नेता ने कहा कि वह अभी अपने फोन से मुख्यमंत्री से बात करा देते हैं. भाजपा नेता से काफी नोकझोंक के बाद टीम ने सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रतिबंधित सामान कब्जे में लेकर सीज कर दिया.
ये भी पढ़ें-Kisan Union PC: किसान यूनियन बोली- जल्द हो किसानों का गन्ना भुगतान, उग्र आंदोलन की चेतावनी

वहीं, एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने बताया सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग हाईकोर्ट के आदेश पर प्रतिबंधित है. उसी क्रम में उन्होंने खटीमा में एक दुकान पर छापे मारकर 100 किलो से ज्यादा सिंगल यूज प्लास्टिक व उससे बने सामान को जब्त किया है. वहीं, दुकानदार पर नगद का एक लाख का जुर्माना लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details