उत्तराखंड

uttarakhand

G20 को लेकर रुद्रपुर में तोड़े गए सैकड़ों दुकान, व्यापारियों ने मेयर-नगर आयुक्त को ऑफिस में घुसने से रोका

By

Published : Mar 19, 2023, 3:08 PM IST

Updated : Mar 19, 2023, 3:44 PM IST

Etv Bharat
रुद्रपुर में दुकान तोड़ने पर व्यापारियों का प्रदर्शन

रुद्रपुर के राम मनोहर लोहिया और समोसा बाजार के दुकानों ध्वस्तीकरण के खिलाफ आज नगर निगम गेट पर व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही व्यापारियों ने मेयर और नगर आयुक्त को गेट पर ही रोक दिया. इस दौरान नगर आयुक्त ने व्यापारियों के प्रतिनिधियों से वार्ता की और समाधान निकालने की बात कही.

रुद्रपुर में दुकान तोड़ने पर व्यापारियों का प्रदर्शन

रुद्रपुर: जी 20 बैठक की तैयारियों को लेकर एनएचएआई ने रुद्रपुर की 150 से अधिक दुकानों को ध्वस्त कर दिया. राम मनोहर लोहिया और समोसा बाजार में ध्वस्तीकरण के बाद आज व्यापारियों ने रोडवेज बस अड्डे से लेकर नगर निगम रुद्रपुर गेट तक जुलूस निकाला. इस दौरान व्यापारियों ने नगर निगम गेट पर जमकर नारेबाजी की. साथ ही मेयर और नगर आयुक्त को व्यापारियों ने गेट पर ही रोक दिया.

जी 20 के नाम पर रुद्रपुर शहर से दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है. इसके विरोध में राम मनोहर लोहिया और समोसा बाजार की डेढ़ सौ से अधिक दुकानों के व्यापारियों ने आज रोडवेज बस अड्डे से लेकर नगर निगम रुद्रपुर गेट तक जुलूस निकाला. इस दौरान व्यापारियों ने रुद्रपुर नगर निगम और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन की.
ये भी पढ़ें:हरिद्वार में सीएम धामी का विरोध, काले झंडे दिखाने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

इस प्रदर्शन में व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा सहित कई व्यापारी मौजूद रहे. व्यापारियों का आरोप है कि जी20 बैठक के नाम पर 150 से अधिक दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया है. जिसको लेकर आज आक्रोशित व्यापारियों ने रुद्रपुर नगर निगम के गेट पर प्रदर्शन किया है. इस दौरान बोर्ड की बैठक में शामिल होने आ रहे मेयर और नगर आयुक्त को व्यापारियों ने गेट पर ही रोक दिया. जिसके बाद नगर आयुक्त ने व्यापारियों के प्रतिनिधियों से वार्ता कर रास्ता निकालने की बात कही.

इस दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा ने आयुक्त से बोर्ड बैठक में व्यापारियों को राहत देते हुए भूमि देने की मांग की है. संजय जुनेजा ने कहा जब तक व्यापारियों को राहत नहीं दी जाती है, तब तक वह प्रदर्शन करते रहेंगे. वहीं, मेयर रामपाल सिंह ने बताया रुद्रपुर के व्यापारियों की दुकानों को बचाने का प्रयास किया गया था, लेकिन एनएचएआई की जद में आई दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया है. उन्होंने बोर्ड की बैठक में व्यापारियों को राहत देते हुए प्रस्ताव को पास कराने की बात कही है.

Last Updated :Mar 19, 2023, 3:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details