उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस ने ट्रक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 23, 2019, 11:06 PM IST

रुद्रपुर में पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो शहर से ट्रकों को चोरी किया करता था. आरोपी ट्रकों को चोरी कर उत्तर प्रदेश में कटवाते थे.

ट्रक चोरी के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार.

रुद्रपुर:कोतवाली पुलिस ने ट्रक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपी उत्तराखंड के कई इलाकों में ट्रक चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. पकड़े गए तीनों आरोपी रुद्रपुर के ही रहने वाले हैं.

जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर और सीसीटीवी फुटेज के आधार आरोपियों के खिलाफ कुछ सुराग मिले थे. इसी सूचना के आधार पर पुलिस बगवाड़ा मंडी के पास चेकिंग अभियान चला रही थी. तभी मोटरसाइकिल पर तीन लोगों आते हुए दिखे. पुलिस ने जब आरोपियों को रोकाकर उनकी तलाशी ली, तो उनके पास से एक लाख 96 हजार रुपए बरामद हुए. ये पैसे आरोपी कबाड़ी से लेकर आए थे, जिसको इन्होंने ट्रक बेचा था.

ट्रक चोरी के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार.

यह भी पढे़ं-शौच को गया युवक गड्ढे में डूबा, एक साल पहले हुई थी शादी

आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि 14 अगस्त को किच्छा रोड से उन्होंने 10 टायरा ट्रक चोरी किया था. जिसकी रिपोर्ट 17 अगस्त को कोतवाली में लिखवाई गई थी. चोरी की ये वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर थी

यह भी पढे़ं-सचिवालय में ही धरने पर बैठे पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़, सुरक्षाकर्मियों से हुई झड़प

एसपी सिटी देवेन्द्र पींचा ने बताया कि चोरी के दो ट्रकों के इंजनों को बरामद कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपियों ने तीन ट्रक चोरी करने की बात कबूल की है.

Intro:summry - रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने एक ट्रक चोर गैंग का पर्दाफाश किया है गैंग चोरी के बाद ट्रकों को उत्तर प्रदेश कबाड़ी को बेच दिया करता था कोतवाली पुलिस ने मामले में 3 आरोपियों को दो ट्रक के इंजनों के साथ गिरफ्तार किया है।

एंकर - रूद्रपुर कोतवाली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो शहर से ट्रकों को चोरी कर उत्तरप्रदेश में कटवा कर ट्रक को ठिकाने लगा दिया करते थे। मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियो की निशानदेही पर दो ट्रकों के इंजन बरामद कर लिया है। आरोपियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजा जा रहा है।


Body:वीओ - रूद्रपुर कोतवाली पुलिस ने 14 अगस्त को किच्छा रोड़ से चोरी हुए 10 टायरा का खुलासा करते हुए तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही चोरी के टायर का इंजन भी बरामद कर लिया गया है। आरोपियो को सीसीटीवी कैमरों की मदद से पकड़ा गया। दरशल 17 अगस्त को विनोद कुमार निवासी वार्ड नं 11 सातरोड हरियाणा हाल निवासी आवास विकास रूद्रपुर ने कोतवाली पुलिस को तहरीर सौपी की उसका ट्रक जो कि किच्छा रोड केसर सिंह पेट्रोल पंप से चोरी हो गया काफी ढूढ़ खोज करने पर जब वह नही मिला तो 17 अगस्त को उसने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिसपर पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए जाच शुरू कर दी। जाच के दौरान मुखबिर व सीसीटीवी की मदद से कल देर रात कबाड़ी से पैसा ले कर रूद्रपुर आने की सूचना मिली जिसपर टीम द्वारा बगवाड़ा मंडी के पास सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। कुछ देर बात एक मोटरसाइकिल किच्छा की तरफ से आती दिखाई दी जिस को रोका गया तो मोटरसाइकिल यूके 06 एके 1928 पर पगड़ी पहने व्यक्ति व दो अन्य व्यक्ति को दबोचा गया। तलासी के दौरान तीनो आरोपियो से एक लाख 96 हजार रुपये की रकम बरामद हुई। पूछताछ के दौरान तीनो आरोपियो ने बताया कि उनके द्वारा ही 18 जून सिडकुल चौकी व 14 अगस्त को रूद्रपुर कोतवाली साथ ही रुद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास से 15 अगस्त को ट्रक चोरी करना कबूला। आरोपियो ने बताया कि वह चोरी किये गए ट्रकों को यूपी के लखीमपुर के प्रमोद बेचा करते थे। आरोपियो की निशानदेही पर दो ट्रकों के इंजन बरामद कर लिए गए है। तीनो आरोपी साहब सिंह,फाजलपुर महरौला, दिलबाग सिंह भदईपूरा, प्रेमपाल रम्पुरा रुद्रपुर के रहने वाले है। जबकि कबाड़ी व उसका साथी फरार चल रहा है। आरोपियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

वही एसपी सिटी देवेन्द्र पींचा ने बताया कि चोरी के ट्रकों के इंजनों के साथ 3 आरोपियो को गिरफ्तार किया है। आरोपियो द्वारा तीन ट्रक चोरी करना कबूल किया है। जिसमे से दो ट्रक जो कि सिडकुल व रूद्रपुर कोतवाली में पंजीकृत किये है। इसके अलावा कबाड़ी व उसका साथी फरार चल रहा है।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details